UP : उत्तर प्रदेश की योगी सरकार 2 करोड़ युवाओं को स्मार्टफोन और टेबलेट बांटेगी..... 

 उत्तर प्रदेश सरकार 2 करोड़ युवाओं को टैब, स्मार्टफोन बांटेगी, सालाना बजट में 3,600 करोड़ रुपए का प्रावधान किया गया है। 
 
उत्तर प्रदेश की योगी सरकार 2 करोड़ युवाओं को टैब, स्मार्टफोन ((Tablets, Smartphones) बांटेगी। इसके लिए राज्य की योगी सरकार करीब 3,600 करोड़ रुपए खर्च करेगी। उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता ने मंगलवार को नोएडा में जानकारी दी कि राज्य सरकार ने राज्य के युवाओं को मुफ्त टैबलेट और स्मार्टफोन बांटने के लिए सालाना बजट में 3600 करोड़ रुपये का प्रावधान किया है। Read Also:-Bank Holidays: अप्रैल में बैंकों की बंपर छुट्टियां, 15 दिन बंद रहेंगे बैंक; अपने महत्वपूर्ण कार्य अभी निपटाएं....

 

मंत्री ने कहा कि योगी आदित्यनाथ सरकार 2022 में सत्ता में आने के बाद युवाओं को दो करोड़ टैबलेट और स्मार्टफोन बांटने के लिए प्रतिबद्ध है। औद्योगिक विकास मंत्री ने राज्य की पिछली गैर-बीजेपी सरकारों पर चुनाव से पहले बड़े-बड़े दावे और झूठे वादे करने की भी आलोचना की, लेकिन उन्हें कभी पूरा नहीं किया। उन्होंने ग्रेटर नोएडा में गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय में 650 छात्रों को टैबलेट और स्मार्टफोन वितरित करने के एक कार्यक्रम में भाग लिया।

 

 

मंत्री  नंद गोपाल गुप्ता ने कहा कि स्किल इंडिया, खेलो इंडिया, स्टार्टअप इंडिया, मेक इन इंडिया और डिजिटल इंडिया जैसी पहलों से देश की युवा पीढ़ी आधुनिक तकनीक से जुड़ रही है और आत्मनिर्भर बनने की ओर बढ़ रही है। “यूपी सरकार राज्य के युवाओं को सशक्त और सक्षम बनाने के लिए लगातार काम कर रही है। हमारे मुख्यमंत्री को प्रदेश के युवाओं की प्रतिभा पर पूरा भरोसा है। यही कारण है कि हमारी सरकार उनके सर्वांगीण विकास के लिए नए मंच और नए अवसर प्रदान कर रही है।