UP : चलती ट्रेन के आगे कूदा सब-इंस्पेक्टर, ट्रेन चालक की समझदारी और और समय रहते ब्रेक लगाया तो बची जान

सहारनपुर जिले में एक सब-इंस्पेक्टर ने आत्महत्या का प्रयास किया है, जिसमें ट्रेन ड्राइवर की समझदारी और समय पर कार्रवाई के कारण सब-इंस्पेक्टर की जान बचाई जा सकी। सब-इंस्पेक्टर की इस हरकत के पीछे घरेलू विवाद सामने आया है। हालांकि, फिलहाल पुलिस की ओर से कोई बयान नहीं आया है। 
 
उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले के सदर बाजार कोतवाली थाने में तैनात एक सब-इंस्पेक्टर ने पारिवारिक परेशानियों से तंग आकर आत्महत्या करने की कोशिश की। इंस्पेक्टर ने SBD अस्पताल पुल के नीचे रेलवे ट्रैक पर ट्रेन के आगे छलांग लगा दी। जब ट्रेन ड्राइवर ने यह देखा तो उसने ब्रेक लगा दिए, जिससे इंस्पेक्टर बाल-बाल बच गए। हालांकि, ट्रेन की टक्कर से इंस्पेक्टर घायल हो गए हैं और फिलहाल अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है। READ ALSO:-  UP : संगीत सोम बोले-AMU को करें बंद, हमास जैसा संगठन बनाने की साजिश, नहीं बनने देंगे पश्चमी उत्तर प्रदेश को मिनी पाकिस्तान

 

जानकारी के मुताबिक, सब इंस्पेक्टर योगेन्द्र शर्मा उत्तर प्रदेश के बुलन्दशहर जिले के रहने वाले हैं। शनिवार को उसने ब्रजेश नगर SBD अस्पताल पुल के नीचे ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या का प्रयास किया। इंस्पेक्टर के ट्रेन के आगे कूदने पर ट्रेन चालक ने ब्रेक लगाकर ट्रेन रोक दी। सब इंस्पेक्टर योगेन्द्र शर्मा का शरीर ट्रेन के पहिये से बाल-बाल बच गया।

 

घटनास्थल पर आसपास कई लोग खड़े थे, जिन्होंने सब इंस्पेक्टर की हालत देखी और तुरंत उनके पास पहुंच गए। सब-इंस्पेक्टर पहिए के नीचे फंस गए थे और स्थानीय लोगों ने उन्हें बचाया। ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या करने के प्रयास में सब इंस्पेक्टर योगेन्द्र शर्मा बुरी तरह घायल हो गये। योगेन्द्र शर्मा के सिर में गंभीर चोटें आईं और उनका एक हाथ भी फ्रैक्चर हो गया।

 

स्थानीय लोगों ने घायल सब इंस्पेक्टर योगेन्द्र को जिला अस्पताल में भर्ती कराया है, जहां उनकी गंभीर हालत को देखते हुए उन्हें हायर सेंटर रेफर कर दिया गया है।  इसके अलावा पुलिस विभाग ने उनके परिजनों को भी इसकी सूचना दे दी है। जानकारी के मुताबिक, योगेन्द्र शर्मा पिछले कई दिनों से पारिवारिक कारणों से तनाव में थे। आशंका जताई जा रही है कि पारिवारिक तनाव के चलते उन्होंने यह आत्मघाती कदम उठाया। इस पूरे मामले में पुलिस की ओर से कोई औपचारिक बयान नहीं आया है।