UP : मयूर घी वालों के घर शीशे के पीछे मिला गुप्त कमरा, 3 करोड़ कैश, 3 करोड़ का सोना...कानपुर में कारोबारी के 'काले साम्राज्य' का पर्दाफाश

कानपुर में मयूर घी विक्रेताओं के यहां चल रही आयकर छापेमारी में चौंकाने वाले खुलासे हो रहे हैं। फ्लैट में एक जगह शीशा लगा हुआ है। टीम ने शीशा हटाया तो अंदर एक गुप्त कमरा मिला, जिसके अंदर करोड़ों रुपये के आभूषण, नकदी और गाड़ियां मिलीं। फिलहाल विभाग के 150 से ज्यादा अधिकारी कंपनी के 40 से ज्यादा ठिकानों पर जांच कर रहे हैं। 
 
उत्तर प्रदेश के कानपुर में मयूर घी के मालिकों के घर पर आयकर विभाग की छापेमारी में चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं। यहां शहर के सबसे महंगे अपार्टमेंट एमराल्ड गार्डन स्थित उनके एक फ्लैट में एक शीशा लगा हुआ है। आयकर विभाग के अधिकारियों ने जब इस शीशे को हटाया तो इसके पीछे एक बड़े गुप्त कमरे का खुलासा हुआ। इस कमरे में लाखों रुपये के आभूषण, सोना, चांदी और गाड़ियां छिपाकर रखी गई थीं। इन सभी चीजों को विभागीय अधिकारियों ने जब्त कर लिया है। UP : नाबालिग छात्रों ने शिक्षक को धमकी देते हुए मारी गोली, कहा-तेरी टांग छलनी करूंगा, 40 गोली मारनी है। अब 39 रह गई, धमकी का वीडियो हुआ वायरल

 

आयकर विभाग के सूत्रों के मुताबिक, यह कमरा सोने-चांदी जैसी कीमती चीजों को छुपाने के लिए ही बनाया गया था। आपको बता दें कि कानपुर में आयकर विभाग की छापेमारी बुधवार सुबह से ही जारी है। विभाग ने मयूर ग्रुप के 40 से ज्यादा प्रतिष्ठानों पर छापेमारी की है। इन सभी प्रतिष्ठानों पर अभी भी जांच जारी है। इस छापेमारी में करीब 150 अधिकारी कानपुर के सिविल लाइन, शक्कर पट्टी, बिरहाना रोड समेत 20 जगहों और मध्य प्रदेश के 15 प्रतिष्ठानों पर छापेमारी कर रहे हैं। 

 

जानकारी के मुताबिक, इस छापेमारी के दौरान टीम को एक अनोखा नजारा देखने को मिला। आयकर विभाग की टीम को मिली करोड़ों रुपये की नकदी, सोने के सिक्के और आभूषणों की जांच अभी भी जारी है। विभागीय अधिकारियों को मिले इनपुट के मुताबिक इस ग्रुप द्वारा लंबे समय से टैक्स चोरी की जा रही थी। संभावना है कि टैक्स चोरी का यह मामला एक हजार करोड़ से भी ज्यादा का हो सकता है।