UP : एसडीएम ने दुकानदार पर उठाया हाथ, कॉलर पकड़ा, साथ आए होम गार्डों ने भी की हाथापाई, देखें वीडियो

बलिया जिले में सिकंदरपुर एसडीएम रवि कुमार की एक दुकानदार से झड़प हो गई। एसडीएम की हाथापाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें वह दुकानदार को थप्पड़ मारने और उसका कॉलर पकड़ने की कोशिश करते नजर आ रहे हैं।
 
उत्तर प्रदेश में प्रशासनिक अधिकारी खुद ही दबंगई पर उतर आए हैं। इसका जीता जागता उदाहरण बलिया जिले में देखने को मिला, जहां साप्ताहिक लॉकडाउन के दौरान निरीक्षण करने निकले सिकंदरपुर एसडीएम रवि कुमार ने एक दुकानदार को थप्पड़ मारने की कोशिश की। इतना ही नहीं उन्होंने उनका कॉलर भी पकड़ लिया।  एसडीएम की इस कार्रवाई का वीडियो सामने आया है। वीडियो वायरल होने के बाद अब एसडीएम साहब सफाई दे रहे हैं। उनका कहना है कि उन्होंने किसी के साथ कोई दुर्व्यवहार नहीं किया। READ ALSO:-लखनऊ: मलिहाबाद में ट्रिपल मर्डर, जमीन विवाद में दिनदहाड़े तीन की गोली मारकर हत्या; एक घायल

 

सिकंदरपुर थाना क्षेत्र के सिकंदरपुर बाजार से एक दुकान का सीसीटीवी फुटेज सामने आया है, जिसमें दिख रहा है कि साप्ताहिक बंदी को लेकर सिकंदरपुर एसडीएम रवि कुमार द्वारा बाजार का निरीक्षण किया जा रहा था। इसी बीच जब उन्हें एक दुकान खुली दिखी तो एसडीएम साहब दुकानदार की ओर दौड़े और उसे थप्पड़ मारने के लिए हाथ भी उठाया, लेकिन दुकानदार किसी तरह अपने आप को बचा लिया। इसी दौरान एसडीएम साहब के साथ चल रहे उनके मातहत भी पहुंच गये और दुकानदार को जबरन बाहर निकालने के लिए जोर जबरदस्ती करने लगे। 

 


पीड़ित दुकानदार ने बयां की आपबीती 
पीड़ित दुकानदार दीपक ने बताया कि एसडीएम रवि कुमार उसकी दुकान पर आए और उसे थप्पड़ मारने की कोशिश की और उसका कॉलर भी पकड़ लिया। दीपक ने बताया कि साप्ताहिक बंदी के कारण वह दुकान खोलकर सफाई कर रहा था। इसी बीच एसडीएम रवि कुमार निरीक्षण के लिए आये। उन्हें लगा कि मैंने दुकान खोल रखी है।  एसडीएम के साथ आए उनके होमगार्डों ने भी उनके साथ अभद्रता की। एसडीएम और होम गार्ड उसे बलपूर्वक बाहर निकालने पर आमादा थे।

 

वायरल हुए वीडियो पर क्या बोले एसडीएम?
वायरल वीडियो के संबंध में जब सिकंदरपुर एसडीएम रवि कुमार से जानकारी ली गई तो उन्होंने कहा कि यहां के व्यापारियों के साथ तय हुआ था कि साप्ताहिक बंदी के दिन कोई दुकान नहीं खुलेगी। मैं साप्ताहिक बंदी का पालन करने के लिए बाजार में गया था। इस दौरान कई दुकानें खुली मिलीं। मैंने सभी की दुकानें तत्काल बंद करवा दीं। किसी के साथ कोई अभद्रता नहीं की गई है।