UP के स्कूलों का समय बदला; उत्तर प्रदेश के परिषदीय स्कूलों का समय सोमवार से बदल जाएगा, अब कक्षा 1 से 8 तक के लिए ये नया समय होगा 

उत्तर प्रदेश के परिषदीय स्कूल शनिवार के बाद सोमवार को भी पहले की तरह ही संचालित होंगे। यह आदेश निदेशक बेसिक शिक्षा प्रताप सिंह बघेल ने जारी किया है। जिसके बाद शिक्षक असमंजस की स्थिति में हैं। उनका कहना है कि क्या गर्मी केवल क्या एक दिन ही रहेगी। यह आदेश किसी की भी समझ से परे है। मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश में लू का अलर्ट जारी किया है। 
 
उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा परिषद द्वारा संचालित सभी प्राथमिक और जूनियर हाईस्कूलों के खुलने के समय में बदलाव किया गया है। यह आदेश शिक्षा निदेशक बेसिक लखनऊ प्रताप सिंह बघेल ने शुक्रवार को जारी किया था।READ ALSO:-UP : रिटायर फौजी ने युवक की गोली मारकर की हत्या, फ़ोन कर पुलिस को बताया-‘मैंने हत्या कर दी, ‘आकर मुझे गिरफ्तार कर लो’..,

 

मेरठ में बीएसए आशा चौधरी ने बताया कि 27 अप्रैल को जिले में कक्षा एक से आठ तक के परिषदीय और मान्यता प्राप्त स्कूल सुबह 7.30 से 11.30 बजे तक संचालित हुए। 28 अप्रैल को रविवार की छुट्टी रहेगी। वहीं 29 अप्रैल से अगले आदेश तक सभी प्राइमरी और जूनियर हाईस्कूल सुबह 7:30 बजे से दोपहर 1 बजे तक खुले रहेंगे। 

 

आगरा में कक्षा आठ तक के परिषदीय स्कूलों का समय बदल गया
आगरा में बेसिक शिक्षा विभाग के कक्षा एक से आठ तक के परिषदीय विद्यालय 28 अप्रैल तक सुबह 7:30 बजे से दोपहर 11:30 बजे तक और 29 अप्रैल से दोपहर 1:00 बजे तक संचालित होंगे। आदेश जारी होने के बाद शिक्षक असमंजस में हैं कि आखिर इस आदेश का औचित्य क्या है?

 

अलीगढ़ में समय बदला
भीषण गर्मी को देखते हुए बेसिक शिक्षा विभाग ने कक्षा एक से आठ तक के सभी स्कूलों के संचालन का समय बदल दिया है। 29 अप्रैल से अगले आदेश तक स्कूल सुबह 7.30 बजे से दोपहर 1 बजे तक संचालित होंगे। 

 

यूटा के जिला मंत्री राजीव वर्मा का कहना है कि सिर्फ एक दिन के लिए समय बदलने से क्या होगा? क्या सिर्फ 28 अप्रैल तक ही ज्यादा गर्मी पड़ेगी या 29 अप्रैल से एक ही दिन में सब कुछ बदल जाएगा? हालांकि उन्हें कुछ समझ नहीं आ रहा है।