UP : कोहरे से सड़के हुई गायब! कम विजिबिलिटी के कारण 48 गाड़ियां टकराईं, 5 की मौत, गाजियाबाद में 25 गाड़ियां भिड़ीं

कोहरे के कारण बुधवार को ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे, यमुना एक्सप्रेस-वे और लखनऊ एक्सप्रेस-वे और अन्य पर 6 सड़क हादसों में तीन दर्जन से अधिक वाहन टकरा गए। इन हादसों में 5 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि 41 से ज्यादा लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। सभी घायलों को नजदीकी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। 
 
बुधवार को उत्तर प्रदेश में कोहरे के कारण 6 सड़क हादसे हुए। इसमें 5 लोगों की मौत हो गई है। जबकि 41 लोग घायल हो गए हैं। मेरठ में सुबह भारतीय जनता पार्टी नेता राजकुमार सोनकर की बाइक को अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी। इसमें उनकी मौत हो गयी। READ ALSO:-दिल्ली में कोहरे का रेड अलर्ट, कहीं शून्य तो कहीं 25 विजिबिलिटी रही, जम्मू-कश्मीर से लेकर दिल्ली तक छाया रहा कोहरा, 110 उड़ानें लेट

 

 

लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर बुधवार सुबह छह गाड़ियां आपस में टकरा गईं। इस हादसे में 14 लोग घायल हो गए हैं। ये हादसा उन्नाव जिले में हुआ। एक्सप्रेस-वे पर आगे चल रहे एक कंटेनर ने अचानक ब्रेक लगा दिए। ऐसे में पीछे से आ रही बस ने उसे टक्कर मार दी। इसी बीच चार अन्य वाहन भी आ गए और टकरा गए। इस हादसे में एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि 14 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। उसे तुरंत बांगरमऊ सीएचसी में भर्ती कराया गया।

 

ईस्टर्न पेरिफेरल पर भी दो की मौत हो गई
सीओ बांगरमऊ विजय आनंद के मुताबिक कोहरे के कारण यह हादसा हुआ है। उधर, ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे पर बागपत के खेकड़ा में बस और ट्रक के बीच टक्कर हो गई। इस हादसे में एक महिला समेत दो लोगों की मौत हो गई। मृतक की पहचान पारस जैन के रूप में हुई है। इस हादसे में दो दर्जन से ज्यादा लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। इन सभी लोगों को नजदीकी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने बताया कि बुधवार सुबह कोहरे के कारण ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे पर विजिबिलिटी शून्य हो गई थी। 

 

यमुना एक्सप्रेस-वे पर भी हादसा
सड़क की लाइन देखकर सभी वाहन रेंगते हुए चल रहे थे। इसी बीच आगे चल रहे ट्रक ने ब्रेक लगा दिया। ऐसे में ठीक पीछे आ रही बस ने उसे टक्कर मार दी। कोहरे के कारण ताज एक्सप्रेस-वे पर भी बड़ा हादसा हुआ है। यह हादसा ग्रेटर नोएडा और आगरा के बीच यमुना एक्सप्रेसवे पर जेवर थाना क्षेत्र के दयानतपुर के पास हुआ।  जेवर पुलिस के मुताबिक, इस हादसे में भी करीब एक दर्जन गाड़ियां आपस में टकराईं। गनीमत रही कि इस हादसे में किसी की मौत नहीं हुई है। ये सभी गाड़ियां नोएडा से आगरा की ओर जा रही थीं।