UP : राहुल गांधी के करीबी ने कांग्रेस छोड़ने से किया इनकार, बोले 'जबरन पटका पहनाया, जबरन बीजेपी की सदस्यता दिलाने का लगाया आरोप'; 

अमेठी में कांग्रेस के एक दिग्गज नेता इस्तीफा देकर बीजेपी में शामिल हो गए हैं, लेकिन उत्तर प्रदेश से पार्टी के राज्य सह-समन्वयक विकास अग्रहरि ने इस खबर का खंडन किया है और बीजेपी पर जबरन सदस्यता देने का आरोप लगाया है। ये नेता उत्तर प्रदेश में बड़े पद पर तैनात हैं और राहुल गांधी के बेहद करीबी हैं।
 
कांग्रेस के प्रदेश सह संयोजक विकास अग्रहरि ने बीजेपी में शामिल होने की खबरों का खंडन किया है। पूर्व एमएलसी दीपक सिंह की उपस्थिति में विकास अग्रहरि ने की प्रेस वार्ता की। उन्होंने कहा कि वह मुद्दों पर चर्चा करने के लिए सांसद के आवास पर गए थे, लेकिन उन्हें पटका पहनाकर जबरदस्ती बीजेपी में शामिल करा लिया गया। इसकी जानकारी उन्हें मीडिया के माध्यम से हुई। READ ALSO:-यौन संपर्क भी हो सकता है घातक, मंकीपॉक्स का नया वैरिएंट क्या बन सकता है महामारी का कारण?

 

आपको बता दें कि आज खबर आई कि उत्तर प्रदेश से पार्टी के स्टेट को-ऑर्डिनेटर विकास अग्रहरि ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है। साथ ही उन्होंने अमेठी में बीजेपी का दामन थाम लिया। उन्हें बीजेपी की केंद्रीय मंत्री और अमेठी लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार स्मृति ईरानी ने बीजेपी की सदस्यता दिलाई। इस दौरान बीजेपी जिला अध्यक्ष राम प्रसाद मिश्रा भी मौजूद थे, लेकिन अब उनके इनकार पर अमेठी की सियासत गरमा गई है। 

 


आपको बता दें कि कांग्रेस ने इस बार अभी तक अमेठी में अपना उम्मीदवार घोषित नहीं किया है। चुनाव प्रचार में अपनी पूरी ताकत झोंकने वाली स्मृति ईरानी पर बीजेपी ने एक बार फिर भरोसा जताया है। कांग्रेस-सपा गठबंधन अभी भी उम्मीदवार के नाम पर मंथन कर रहा है। इस बीच कांग्रेस के प्रदेश महासचिव राजेश्वर प्रताप सिंह ने इस्तीफा दे दिया और बीजेपी में शामिल हो गये। स्मृति ईरानी ने उन्हें सदस्यता भी दिलाई थी। 

 


वहीं, विकास राहुल गांधी के करीबी हैं और अमेठी में उनके चुनाव प्रचार का काम संभालते हैं, लेकिन लोकसभा चुनाव 2024 की सरगर्मियों के बीच विकास के कांग्रेस से इस्तीफे की खबर ने हलचल मचा दी थी, क्योंकि वह राहुल गांधी के करीबी हैं और वह कांग्रेस के भरोसेमंद आदमी थे। पार्टी ने उन्हें बुधवार को ही सोशल मीडिया सेल का प्रदेश सह संयोजक बनाया और आज वह ट्रोल हो गये। 

 

विकास अग्रहरि, अमेठी के रहने वाले हैं 
आपको बता दें कि विकास अग्रहरि उत्तर प्रदेश के अमेठी जिले के जगदीशपुर गांव के रहने वाले हैं। कांग्रेस में शामिल होने के बाद से ही उन्हें राहुल गांधी के साथ देखा जाता रहा है। वह राहुल गांधी के भरोसेमंद लोगों में से एक हैं। इस बार अभी तक अमेठी से राहुल गांधी के नाम का ऐलान नहीं होने से नेताओं और कार्यकर्ताओं में निराशा का माहौल देखा जा रहा है। शायद यही वजह है कि अमेठी के नेता और कार्यकर्ता पार्टी छोड़कर बीजेपी में शामिल हो रहे हैं। वहीं, अटकलें हैं कि राहुल गांधी की बहन प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा अमेठी से चुनाव लड़ेंगे, लेकिन पार्टी आलाकमान ने अभी तक इस पर कोई फैसला नहीं लिया है।