UP : मम्मी-पापा मुझे माफ़ कर देना-जीवन से मन भर गया है, B.sc की डिग्री जलाकर फांसी लगाकर दी जान; भावुक कर देगा सुसाइड नोट

जिसने भी यह सुसाइड नोट पढ़ा उसकी आंखों में आंसू आ गए। पुलिस ने कहा है कि सुसाइड नोट की लिखावट का मिलान किया जाएगा। पुलिस ने बताया कि प्रथम दृष्टया ऐसा लग रहा है कि नौकरी न मिल पाने के कारण युवक ने इतना खौफनाक कदम उठाया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
 
उत्तर प्रदेश के कन्नौज में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां एक युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। आत्महत्या करने से पहले युवक ने अपनी बीएससी (B.S.C) और अन्य डिग्रियां जला दीं थी। पुलिस को युवक का कथित सुसाइड नोट भी मिला है जो बेहद भावुक करने वाला है। युवक का परिवार सदमे में है। जवान बेटे की मौत परिवार सदमे में है, उनकी आंखों से आंसू नहीं रुक रहे हैं। READ ALSO:-मेरठ: गर्लफ्रेंड से नाराज होकर युवक ने पंखे से लटककर कर ली आत्महत्या, पहले फोन पर बात की और फिर फांसी लगा ली

 

पुलिस ने बताया कि प्रथम दृष्टया ऐसा लग रहा है कि नौकरी न मिल पाने के कारण युवक ने इतना खौफनाक कदम उठाया। मौके पर मिले सुसाइड नोट में लिखा है कि ऐसी डिग्री किस काम की जो नौकरी न दे सके। माँ, मुझे माफ़ कर दो, पापा का ख्याल रखना, अपनी बहन की शादी अच्छे से कर देना। परिजनों के मुताबिक, युवक ने पुलिस भर्ती परीक्षा दी थी और तभी से वह काफी परेशान चल रहा था। पुलिस को युवक का शव घर के कमरे में लटका हुआ मिला। मृत युवक का नाम ब्रजेश पाल है। आत्महत्या की यह घटना सदर क्षेत्र के भूड़ गांव की है। 

 

सुसाइड नोट में क्या लिखा था?
सुसाइड नोट में लिखा है...मां-पापा मुझे माफ कर देना। मैं आप को धोखा देने जा रहा हूं। मेरे मरने के बाद किसी को परेशान न किया जाए। मैं अपनी मौत का खुद जिम्मेदार हूं, मैं अब अब और जीना नहीं चाहता हूं। हमें किसी प्रकार की कोई तकलीफ नहीं थी। बस हमारा दिल भर गया है। और आज मैं सब का साथ छोड़ने  जा रहा हूं। हो सके तो हमें माफ़ कर देना। आज का दिन हमारे लिए आखरी है। 

 

'आज हमारे लिए आखिरी दिन है'
सुसाइड नोट में आगे लिखा है कि आज का दिन हमारे लिए आखरी है। आज हमने माँ के साथ खाना खाया। और हम अपने मां-बाप को धोखा देने जा रहे हैं। पापा का ख्याल रखना और और उन्हें बोल देना हमारा तुम्हारा इतना साथ था। संगीता की अच्छे से करना भले ही हम नहीं हैं। 

 

'जला दी बीएससी की डिग्री'
सुसाइड नोट में आगे लिखा था कि उसने अपनी बीएससी के सारे कागज जला दिए हैं। क्या फायदा ऐसी डिग्री का जो एक नौकरी भी न दिला सकीय? हमारी आधी उम्र पढ़ते-पढ़ते निकल गई। इस लिए हमारा मन भर गया है-ब्रजेश पाल...जिसने भी यह सुसाइड नोट पढ़ा उसकी आंखों में आंसू आ गए। पुलिस ने कहा है कि सुसाइड नोट की लिखावट का मिलान किया जाएगा। पुलिस मामले की जांच कर रही है। परिजनों ने बताया कि वह दो बहनों के बीच इकलौता बेटा था। पिता दिल्ली में प्राइवेट नौकरी कर किसी तरह परिवार का भरण-पोषण कर रहे थे। बेटा नौकरी की तलाश में था।