UP : मायावती ने चुनाव में हार के लिए मुसलमानों पर जाहिर किया गुस्सा, कहा-अब आगे सोच-समझकर ही चुनाव में मौका देंगे 

लोकसभा चुनाव के नतीजों में उत्तर प्रदेश ने सबको चौंका दिया। साइकिल ने अच्छा प्रदर्शन किया, जबकि कमल फेल हो गया और बीएसपी का खाता भी नहीं खुला। इस पर मायावती ने अपनी पहली प्रतिक्रिया दी, जिसमें उन्होंने मुस्लिम समुदाय को लेकर बड़ा फैसला लिया। 
 
लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजों पर बीएसपी प्रमुख मायावती ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने हार के लिए मुसलमानों को जिम्मेदार ठहराया है। मायावती ने कहा कि भविष्य में सोच-समझकर फैसला लिया जाएगा। मायावती ने कहा कि बहुजन समाज पार्टी का खास हिस्सा मुस्लिम समुदाय उचित प्रतिनिधित्व देने के बावजूद बीएसपी को ठीक से समझ नहीं पा रहा है। ऐसे में अब उन्हें सोच-समझकर ही पार्टी चुनाव में मौका देगी। ताकि भविष्य में पार्टी को इस बार की तरह भयानक नुकसान न उठाना पड़े। READ ALSO:-महाराष्ट्र में BJP को लगा झटका, देवेंद्र फडणवीस की उप मुख्यमंत्री पद से इस्तीफे की पेशकश, बोले-'मैं हार की जिम्मेदारी लेता हूं'

 

 

मायावती ने 23 मुसलमानों को टिकट दिए थे
लोकसभा चुनाव 2024 में मायावती ने मुस्लिम उम्मीदवारों को टिकट देने के मामले में अब तक के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए। बीएसपी ने उत्तर प्रदेश में 23 मुसलमानों और 15 ब्राह्मणों को टिकट दिए थे। 2019 के लोकसभा चुनाव में उन्होंने मुसलमानों को 6 टिकट दिए थे. बीएसपी प्रमुख मायावती ने 2024 का लोकसभा चुनाव अकेले लड़ने का फैसला किया था। लेकिन उनकी पार्टी को चुनावों में करारी हार का सामना करना पड़ा। 

 

अब हम सोच-समझकर मुसलमानों को टिकट देंगे
बहुजन समाज पार्टी के अध्यक्ष ने अपने बयान में कहा कि बीएसपी का खास हिस्सा मुस्लिम समुदाय पार्टी को ठीक से समझ नहीं पा रहा है, इसलिए पिछले कई चुनावों और इस बार के आम चुनावों में उचित प्रतिनिधित्व देने के बाद भी मुसलमानों ने वोट नहीं दिया। ऐसे में अब उन्हें काफी सोच-समझकर चुनाव में टिकट दिया जाएगा, ताकि भविष्य में पार्टी को इस तरह का नुकसान न हो।