UP : अल्ट्रासाउंड रिपोर्ट देखकर बोले डॉक्टर 'तुम तो प्रेग्नेंट हो'...पेट दर्द और उल्टी के चलते दिखाने गया था व्यक्ति

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। यहां एक शख्स की अल्ट्रासाउंड रिपोर्ट देखने के बाद डॉक्टर ने बताया कि वह प्रेग्नेंट है। यह सुनकर वह व्यक्ति हैरान रह गया। डॉक्टर ने कहा कि आपकी अल्ट्रासाउंड रिपोर्ट में गर्भाशय और अंडाशय की उपस्थिति का उल्लेख है।
 
बाराबंकी जिले में एक बार फिर प्राइवेट डायग्नोस्टिक सेंटर का कारनामा सामने आया है. जिले के हैदरगढ़ कस्बे में चलने वाले एक डायग्नोस्टिक सेंटर ने अपनी अल्ट्रासाउंड रिपोर्ट में एक 40 वर्षीय व्यक्ति के पेट में गर्भाशय और अंडाशय दोनों दिखाए। जब यह शख्स अल्ट्रासाउंड रिपोर्ट लेकर डॉक्टर के पास गया तो डॉक्टर अल्ट्रासाउंड रिपोर्ट देखकर हैरान रह गए। डॉक्टर ने कहा कि रिपोर्ट में महिलाओं में होने वाले गर्भाशय और अंडाशय की रिकवरी का जिक्र है। इसके बाद उस व्यक्ति ने दूसरे डायग्नोस्टिक सेंटर से जांच कराई। प्रभारी सीएमओ ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है। लिखित शिकायत पर कार्रवाई की जायेगी।READ ALSO:- World Cup 2023 : टीम इंडिया के खिलाड़ियों को रोता हुआ देख सहन नहीं कर सका फैन, हार के सदमे से हुई मौत

आपको बता दें कि हैदरगढ़ क्षेत्र के पूरेमित्तई गांव निवासी 40 वर्षीय व्यक्ति को पेट में तेज दर्द हुआ था। जब उसे तेज उल्टियां होने लगीं तो वह घबरा गया और तुरंत सीएससी हैदरगढ़ पहुंचा। सीएससी हैदरगढ़ में राकेश ने इमरजेंसी प्रभारी डॉ. प्रियंका श्रीवास्तव को दिखाया। राकेश को देखने के बाद प्रियंका श्रीवास्तव ने अल्ट्रासाउंड कराने की सलाह दी। राकेश ने हैदरगढ़ कोतवाली के ठीक सामने लाइफ केयर सेंटर में अल्ट्रासाउंड कराया। अल्ट्रासाउंड रिपोर्ट मिलने के बाद राकेश तुरंत प्रियंका श्रीवास्तव के पास पहुंचा और रिपोर्ट दिखाई।

 

प्रभारी CMO ने दिए जांच के आदेश
रिपोर्ट देखते ही डॉ. प्रियंका श्रीवास्तव ने बताया कि वह गर्भवती है। डॉ. प्रियंका ने बताया कि रिपोर्ट में गर्भाशय और अंडाशय की मौजूदगी का जिक्र है, जो महिलाओं में मौजूद होते हैं। इसके बाद डॉक्टर ने किसी अच्छे डायग्नोस्टिक सेंटर में दोबारा अल्ट्रासाउंड कराने की सलाह दी। डॉक्टर प्रियंका समझ गईं कि अल्ट्रासाउंड सेंटर ने गलत रिपोर्ट दी है। इस पर उन्होंने यह बात प्रभारी सीएमओ को बताई। जानकारी होने पर प्रभारी सीएमओ ने इसकी जांच सीएससी हैदराबाद प्रभारी को सौंपी।

 

शिकायत मिलने पर होगी कार्रवाई- CMO In-Charge
फिलहाल राकेश ने दूसरे डायग्नोस्टिक सेंटर में अपनी जांच कराई है। हैदरगढ़ सीएचसी अधीक्षक डॉ.सौरभ ने बताया कि निजी डायग्नोस्टिक सेंटर से गलत रिपोर्ट दी गई है। प्रभारी सीएमओ डॉ. डीके श्रीवास्तव ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है। लिखित शिकायत पर कार्रवाई की जायेगी।