UP : 'हत्या की सुपारी के लिए संपर्क करें', सोशल मीडिया पोस्ट से उत्तर प्रदेश पुलिस के उड़े होश जांच हुई तो पता चला...

उत्तर प्रदेश के कानपुर में बच्चों ने ऐसी शरारत की कि पुलिस भी दंग रह गई।  दरअसल, बच्चों ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट किया था, जिसमें लिखा था कि वे हत्या की सुपारी के लिए संपर्क करें। इसके साथ ही बच्चों ने एक मोबाइल नंबर भी लिखा था।  पुलिस को लगा कि यह हरकत उज्जैन के गैंगस्टर दुर्लभ कश्यप की है। हालांकि, जांच में मामला साफ होने के बाद पुलिस ने राहत की सांस ली।
 
उत्तर प्रदेश के कानपुर में बच्चों ने ऐसी शरारत की कि पुलिस भी दंग रह गई।  दरअसल, बच्चों ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट किया था, जिसमें लिखा था कि हत्या की सुपारी के लिए संपर्क करें। इसके साथ ही बच्चों ने एक मोबाइल नंबर भी लिखा था।  पुलिस को लगा कि यह हरकत उज्जैन के गैंगस्टर दुर्लभ कश्यप की है। हालांकि, जांच में मामला साफ होने के बाद पुलिस ने राहत की सांस ली।READ ALSO:-नोएडा के शहर के लोगों का सफर हो जाएगा आसान, इन 37 रूटों पर मिलेगी PM E-Bus सेवा

 

इसके बाद पुलिस ने राहत की सांस ली। इन बच्चों को तुरंत उनके परिवार वालों के साथ थाने बुलाया गया, उन्हें समझाया गया और दोबारा ऐसी हरकत न करने की हिदायत दी गई। परिजनों ने बताया कि ये बच्चे मोबाइल फोन से रील बनाते हैं, लेकिन उन्हें अंदाजा नहीं था कि ये ऐसा काम कर देंगे। फिलहाल इस घटना को लेकर पुलिस ने परिजनों को कड़ी फटकार भी लगाई है। उन्हें चेतावनी दी गई है कि वह भविष्य में बच्चों पर नजर रखेंगे और दोबारा ऐसा कुछ नहीं करेंगे।

 

दरअसल, रविवार को इंस्टाग्राम पर इन बच्चों के पोस्ट वायरल हो रहे थे. कई लोगों ने इस पोस्ट को कानपुर पुलिस को टैग किया। इस पोस्ट को देखते ही पुलिस कमिश्नरेट में हड़कंप मच गया। पुलिस को लग रहा था कि उज्जैन का गैंगस्टर दुर्लभ कश्यप कानपुर में खुद को स्थापित करने की कोशिश कर रहा है।  इसलिए वह सोशल मीडिया पर इस तरह के पोस्ट कर रहे हैं। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस कमिश्नर ने तुरंत साइबर सेल को सक्रिय किया। 

 

पुलिस ने सोशल मीडिया अकाउंट खंगाला तो पता चला कि यह हरकत घाटमपुर तहसील के भीतरगांव निवासी कुछ बच्चों ने की है। पुलिस ने जब इन बच्चों से पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि इस पोस्ट के पीछे उनका कोई इरादा नहीं था, बल्कि ये सिर्फ शरारत थी। इसके बाद पुलिस ने बच्चों को अलर्ट किया, समझाया और जाने दिया। इस घटना को लेकर पुलिस ने बच्चों के परिवार वालों को कड़ी फटकार लगाई गई है।