UP : करीब 8000 फीट से कूदा था कमांडो, अंधेरे में जम्पिंग ट्रेनिंग के दौरान पैराशूट फंसने से हुई मौत, हाईटेंशन लाइन में उलझा पैराशूट....

पैराशूट हाईटेंशन लाइन में फंस गया, जिसके बाद कमांडो नीचे गिर गया और गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई।
 
आगरा के मलपुरा ड्रॉपिंग जोन में गुरुवार की रात पैरा जंपिंग के दौरान बड़ा हादसा हो गया। हवाई जहाज से कूदने के बाद नेवी कमांडो का पैराशूट ड्रॉपिंग जोन से 2 किमी दूर से गुजर रही हाईटेंशन लाइन में फंस गया। इससे कमांडो बुरी तरह झुलस गए। आनन फानन में सेना के जवानों ने घायल कमांडो को सैन्य अस्पताल में भर्ती कराया। जहां देर रात कमांडो की इलाज के दौरान मौत हो गई।READ ALSO:-WhatsApp मिस कॉल पर सरकार का बड़ा एक्शन, उठाने जा रही है ये बड़ा कदम

 

जम्मू-कश्मीर के रहने वाले नेवी में कमांडो अंकुर शर्मा पिछले दिनों पैराशूट जंप ट्रेनिंग के लिए आगरा के एयरफोर्स स्टेशन आए थे। गुरुवार रात 11.30 बजे वह अंधेरे में जंप ट्रेनिंग में शामिल हुए थे। एयरफोर्स स्टेशन से विमान में सवार होने के बाद उन्होंने मालपुरा ड्रॉपिंग जोन के ऊपर से छलांग लगाई थी।

 

 

गांव के लोगों ने जलता हुआ गुब्बारा देखा, तो कमांडो कराह रहे थे।
घटना के समय नलकूप पर ग्रामीण महेंद्र सिंह व उनके भाई रूप किशोर फौजी, हवलदार धर्मेंद्र सिंह मौजूद थे। जब उन लोगो ने गुब्बारे को जलता देखा तो वह उसके पास पहुंचे। मौके पर कमांडो जमीन पर पड़े दर्द से कराह रहे थे। उन्होंने कमांडो से भी बात की। वह ठीक से समझ नहीं पाया कि वह क्या कहना चाह रहे है। उस के बाद उन्होंने मदद के लिए पुलिस को फोन किया।

 

इसी दौरान कमांडो की जेब में रखे फोन की घंटी बजने पर फोर्स को सूचना दी गई। कुछ देर में सेना के जवान भी वहां पहुंच गए।

 

यहां से क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी ने भी छलांग लगाई थी 
भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भी आगरा में  विमान से छलांग लगा चुके हैं। उन्हें वायु सेना द्वारा मानद उपाधि से सम्मानित किया गया था। इसी के चलते एमएस धोनी 2015-16 में आगरा आए और मालपुरा पीटीएस में पांच छलांग लगाई थी। इनमें से चार जंप दिन में और एक जंप रात में लगाया था। इस ट्रेनिंग के बाद एयरफोर्स ने उन्हें पैरा जम्पर का मेडल भी दिया है।