UP : अमेरिका की डॉक्टर ने इस्लाम छोड़ कर अपनाया हिंदू धर्म, भगवान शंकर को चढ़ाया 19 तोला सोने का मुकुट 

महिला डॉक्टर ने अमेरिका से भारत आकर सनातन धर्म अपना लिया है। मंदिर के महंत यति नरसिंहानंद सरस्वती ने कहा कि महिला लंबे समय से उनसे जुड़ी हुई थी और किताबों और उपनिषदों के माध्यम से सनातन धर्म के बारे में जानती थी।
 
गाजियाबाद के डासना स्थित प्रसिद्ध माता मंदिर में अमेरिका में रहने वाली एक महिला डॉक्टर ने भगवान शंकर को 19 तोला सोने का मुकुट चढ़ाया है। भगवान शंकर को सोने का मुकुट चढ़ाने वाली महिला डॉक्टर गुजरात की रहने वाली और पेशे से डॉक्टर बताई जाती है। इसके साथ ही यह भी बताया जा रहा है कि हिंदू धर्म से प्रभावित होकर सनातन धर्म अपनाने के बाद वह डासना स्थित मंदिर में आईं, जहां उन्होंने शिव स्वरूप को सोने का मुकुट चढ़ाया। Read Also:-टेलीकॉम कंपनियों के साथ बुलाई गई मीटिंग, अनचाही कॉल्स और मैसेज से छुटकारा दिलाएगा ट्राई

 

इस्लाम छोड़ महिला डॉक्टर बनी शिवभक्त
महिला डॉक्टर ने अमेरिका से भारत आने के बाद इस्लाम छोड़ सनातन धर्म अपना लिया है। मंदिर के महंत यति नरसिंहानंद सरस्वती ने जानकारी देते हुए बताया कि महिला लंबे समय से उनके साथ जुड़ी हुई थी और उन्हें पुस्तकों और उपनिषदों के माध्यम से सनातन धर्म के बारे में पता चला, जिसके बाद वह महंत यति नरसिंहानंद सरस्वती के संपर्क में आईं और सनातन से प्रभावित हुईं। धर्म। और हिन्दू धर्म अपना लिया।

 

इसके बाद अमेरिका से गाजियाबाद आकर माता मंदिर पहुंचकर भगवान शिव शंकर की पूजा-अर्चना कर भगवान शिव को 19 तोले का सोने का मुकुट श्रद्धा सहित भेंट किया, जिसके बाद वह वापस चली गईं। 

 

कट्टरपंथियों के कारण महिला की पहचान नहीं बताई
महंत ने आगे जानकारी देते हुए कहा कि महिला की पहचान उजागर नहीं की जा सकती है क्योंकि महिला को कट्टरपंथियों से खतरा है। कट्टरपंथी कभी भी उसे अपना शिकार बना सकते हैं, इसलिए महिला ने अभी तक अपनी पहचान जाहिर नहीं की है और अपनी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए महंत भी उसकी पहचान जाहिर करने से इनकार कर रहे हैं।