Ram Lla Idol Images Leak: राम लला की पूरी तस्वीर लीक करना ठीक नहीं! आंख खुली हुई मूर्ति दिखाई गई, वो सही नहीं, मुख्य पुजारी ने कहा-जांच कराई जाएगी

 रामलला की मूर्ति की जो तस्वीर कल शाम खूब शेयर की गई थी, आज उसे लेकर कुछ और बातें सामने आई हैं। राम जन्मभूमि के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येन्द्र दास ने कहा है कि आंख खुली हुई मूर्ति दिखाई गई, वो सही नहीं है। 
 
अयोध्या में राम मंदिर का उद्घाटन और 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह 22 जनवरी को होना है। इससे पहले कल राम भक्तों के लिए एक तस्वीर आई थी जिसमें रामलला की नयनाभिराम मूर्ति दिखाई दे रही थी। तस्वीर सामने आने के बाद राम जन्मभूमि के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येन्द्र दास ने कहा कि जहां नई मूर्ति है, वहां प्राण प्रतिष्ठा के नियमों का पालन किया जा रहा है और अब रामलला के शरीर को कपड़े से ढक दिया गया है।READ ALSO:-   राम मंदिर की तस्वीर वाला 500 रुपये का नया नोट क्या होगा जारी? जानिए क्या है इसकी सच्चाई

 

पुजारी दास ने कहा है कि खुली आंखों से दिखाई गई मूर्ति सही नहीं है। पुजारी सत्येन्द्र दास ने कहा है कि प्राण प्रतिष्ठा से पहले आंखें नहीं खोली जाएंगी और अगर ऐसी तस्वीर आ रही है तो इसकी जांच की जाएगी कि ये किसने किया है। दरअसल, कल प्राण प्रतिष्ठा से तीन दिन पहले रामलला की पूरी तस्वीर मीडिया में थी। 

 

अयोध्या में राम मंदिर का उद्घाटन 22 जनवरी को होना है। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के मंदिरों और भगवान राम से जुड़े स्थानों के दर्शन कर रहे हैं। इसी कड़ी में आज पीएन तमिलनाडु के दौरे पर हैं। यहां वह रंगनाथस्वामी और रामेश्वरम मंदिरों के दर्शन करेंगे। वहीं कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी धनुषकोडी के कोठंडारामास्वामी मंदिर में दर्शन और पूजा करेंगे। 

 

राम मंदिर के उद्घाटन को लेकर देश के मशहूर लोगों को निमंत्रण पत्र भेजा गया है। इसमें सिनेमा, बिजनेस, अध्यात्म और मीडिया जगत के कई दिग्गज शामिल हैं। मंदिर ट्रस्ट ने राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद मामले में राम मंदिर के पक्ष में फैसला देने वाले पांच जजों को भी निमंत्रण पत्र भेजा है। 9 नवंबर 2019 के फैसले के बाद कोर्ट से राम मंदिर बनाने की इजाजत मिल गई। इसके बाद मंदिर का निर्माण कार्य पूरा हो गया, अब उद्घाटन की तैयारी चल रही है।