New Corona Cases: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड में फिर बेकाबू होने लगा कोरोना, इतने लोगों की हुई मौत....

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच उत्तराखंड स्वास्थ्य विभाग ने एक बार फिर हेल्थ बुलेटिन जारी कर 94 पॉजिटिव केस मिलने की बात कही है
 
देश में कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं। अलग-अलग राज्यों से मामले सामने आ रहे हैं। कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच उत्तराखंड स्वास्थ्य विभाग ने एक बार फिर हेल्थ बुलेटिन जारी कर 94 पॉजिटिव केस मिलने की बात कही है। वहीं, देहरादून के राजकीय दून मेडिकल कॉलेज में इस संक्रमण से एक व्यक्ति की मौत हो गई। इससे प्रदेश को एक बार फिर कोरोना संक्रमण को लेकर सतर्क रहने की विशेष आवश्यकता महसूस हुई है। आज 79 की रिपोर्ट निगेटिव पाई गई है। लेकिन चिंता की बात ये है कि 94 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। Read Also:-जाने माफिया अतीक और अशरफ को चंद सेकंड में मार ने वाले शूटरों के बारे में, पुलिस से कहा-कई दिनों से मीडियाकर्मी बनकर घूम रहे थे, मौका मिलते ही मार दिया' बड़ा माफिया बनना है'

 

जिलेवार अल्मोड़ा में 2, बागेश्वर में 3, देहरादून में 48, हरिद्वार में 4, नैनीताल में 29, पौड़ी गढ़वाल में 1, पिथौरागढ़ में 2, टिहरी गढ़वाल में 3, उधमसिंह नगर में 1 और उत्तरकाशी में 1 कोरोना संक्रमण पॉजिटिव रिपोर्ट आई है। इस तरह इस साल 94 पॉजिटिव केस आने से प्रदेश में इस संक्रमण से पीड़ित लोगों की संख्या बढ़कर 1098 हो गई है। जबकि अब तक कुल 292 पॉजिटिव केस एक्टिव हैं। 

 

उत्तर प्रदेश में कोविड के 688 नए मामले, लखनऊ में एक मौत
उत्तर प्रदेश में कोविड के 688 नए मामले सामने आए। लखनऊ में पिछले 24 घंटे में कोविड से एक मरीज की मौत हुई और 191 नये मामले सामने आये। राज्य की राजधानी में 42 मरीजों के ठीक होने की भी खबर है। राज्य में सक्रिय कोविड मामलों की संख्या 3,000 के आंकड़े को पार कर 3,059 तक पहुंच गई है। लखनऊ में मरने वाले 68 वर्षीय व्यक्ति को संजय गांधी स्नातकोत्तर आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती कराया गया था।

 

लखनऊ के मुख्य चिकित्सा अधिकारी मनोज अग्रवाल ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि मरीज मधुमेह, उच्च रक्तचाप, तपेदिक और क्रोनिक किडनी रोग से पीड़ित था और रीजेंसी अस्पताल में उसका इलाज चल रहा था। कोविड पॉजिटिव पाए जाने के बाद उन्हें पीजीआई में भर्ती कराया गया था। लखनऊ में कोविड मरीजों में आखिरी मौत 4 अप्रैल को हुई थी। लखनऊ में अब तक कोविड से 2,703 मौतें हो चुकी हैं।