मेरठ: शास्त्रीनगर में पति-पत्नी की गला रेत कर निर्मम हत्या, बिस्तर पर मिली लाश, मारने के लिए धारदार हथियार का इस्तेमाल

मेरठ के शास्त्री नगर में पति-पत्नी की गला रेत कर हत्या कर दी गई। मंगलवार की सुबह दोनों के शव घर की पहली मंजिल पर स्थित कमरे में बेड पर पड़े मिले। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और घटना की जांच शुरू कर दी है।
 
मेरठ के शास्त्रीनगर क्षेत्र में भोलेश्वर मंदिर के पास दूसरी गली में हुआ दोहरा हत्याकांड। यहां शास्त्री नगर सेक्टर 6 में पति-पत्नी के शव उनके बेडरूम में मिले। दोनों के गले, सिर और हाथ पर चोट के निशान हैं। सोते समय धारदार हथियार से हमला किया गया। पुलिस के मुताबिक कोई लूट नहीं हुई है। लेकिन, घर के बाहर खड़ी स्कूटी गायब बताई जा रही है। यह हत्या क्यों की गई, यह अभी स्पष्ट नहीं हो सका है।READ ALSO:-केंद्र सरकार के डॉक्टरों को चेतावनी, अगर आपने नहीं लिखी जेनेरिक दवा तो परिणाम भुगतने के लिए तैयार रहें

 

माता-पिता नीचे के हिस्से में रहते हैं, जबकि बेटे गुड़गांव में रहते हैं
सेक्टर 6 में दो मंजिला मकान प्रमोद का है। वह साहिबाबाद की आयरन फैक्ट्री में काम करता था। उनकी पत्नी ममता बीडीएस स्कूल में शिक्षिका थीं। प्रमोद की उम्र करीब 50 साल थी, जबकि ममता की उम्र 45 साल थी। इसी मकान के निचले हिस्से में प्रमोद के माता-पिता रहते हैं। ऊपर की मंजिल में प्रमोद अपनी पत्नी के साथ रहता था।

 

पड़ोसियों के आने पर हत्या का पता चला
उनके दो बच्चे हैं, लेकिन दोनों पढ़ाई के लिए गुड़गांव में रहते हैं। मंगलवार को बेटे ने प्रमोद के मोबाइल पर कॉल की। कई बार रिंग करने के बाद भी जब उसने फोन नहीं उठाया तो उसे शक हुआ। बेटे ने पड़ोस के परिवार से कहा कि मम्मी-पापा फोन नहीं उठा रहे, आप मेरी बात करा दो।

 

इसके बाद पड़ोस में रहने वाला शुभम प्रमोद के घर आ गया। नीचे प्रमोद के माता-पिता से कहा कि प्रमोद और ममता बच्चों का फोन नहीं उठा रहे हैं, उन्हें बात करने दीजिए। इसके बाद सभी ऊपर की मंजिल पर पहुंचे। फोन करने पर जब कोई जवाब नहीं आया तो सभी अंदर चले गए। बेडरूप में प्रमोद और ममता के खून से लथपथ शव बिस्तर पर पड़े मिले। इसके बाद हंगामा हो गया। मौके पर आसपास के लोग व भीड़ जमा हो गई। सूचना पर थाना पहुंची। बेटा भी गुड़गांव से मेरठ आ गया है।

 

पहले प्रमोद को मारा, फिर ममता पर हमला किया
ममता का लैपटॉप खुला पड़ा था। पुलिस के मुताबिक, कमरे की साज-सज्जा को कोई नुकसान नहीं पहुंचाया गया है। इसके बावजूद स्कूटी नीचे से गायब थी। घर का मेन गेट बंद था। ऊपर की मंजिल के सारे दरवाजे खुले हुए थे। हत्यारा एक था या एक से अधिक, यह पता लगाने के लिए फॉरेंसिक टीम ने साक्ष्य जुटाए हैं।

टीम को किचन में खाना मिल गया है। कयास लगाए जा रहे हैं कि दोनों ने रात में साथ में डिनर किया था। इसके बाद सोने के लिए बिस्तर पर लेट गए होंगे। सुबह जिस तरह से शव मिला है, उससे लगता है कि पहले प्रमोद की हत्या की गई होगी। उनके बाद उनकी पत्नी को निशाना बनाया गया होगा।

 

पत्नी सोमवार को छुट्टी पर थीं
वहीं बीडीएस स्कूल के प्राचार्य गोपाल दीक्षित ने बताया कि ममता सोमवार को छुट्टी पर थीं। करीब 11 साल बीडीएस स्कूल में पढ़ाया, कंप्यूटर टीचर थी। सहायक परीक्षक भी थी।

 

एसएसपी रोहित सिंह सजवान ने बताया कि लूटपाट नहीं हुई है। लेकिन हत्या धारदार हथियार से की गई है। सीसीटीवी फुटेज चेक किए जा रहे हैं। फोरेंसिक टीम भी मौके पर है। मृतकों के परिजनों से तहरीर लेकर मुकदमा दर्ज कर पोस्टमार्टम कराया जाएगा। हत्या क्यों की गई इसका कारण अभी पता नहीं चल पाया है। ऊपरी मंजिल में पति-पत्नी रहते थे। घटना के वक्त ग्राउंड फ्लोर पर सिर्फ मां और पिता थे।