मेरठ : गोपाल दी हट्‌टी ज्वेलर्स की दुकान में डकैती, 20 मिनट तक दुकान में जमकर तक तांडव मचाया बेखौफ बदमाशों ने, पड़ोसी दुकानदारों को भी नहीं लग पाई भनक  

 मेरठ में दिनदहाड़े बड़ी वारदात को अंजाम दिया गया। बेखौफ बदमाशों ने ज्वेलरी के शोरूम में करीब 20 मिनट तक उत्पात मचाया। इस बड़ी वारदात से पुलिस अधिकारियों में हड़कंप मचा है।
 
मेरठ में शुक्रवार को शहर के बेगम पल एरिया में गोपाल दी हट्टी ज्वैलर्स के यहां दिनदहाड़े लाखों रुपये की लूट की वारदात को अंजाम दिया गया। दो नकाबपोश बदमाश दुकान में घुस आए। तमंचे और चाकू की नोक पर ज्वैलर को बंधक बना लिया और लूट की घटना को अंजाम दिया। वहीं कुछ दूर करीब 100 मीटर की दूरी पर एडीजी, आईजी समेत पूरा पुलिस महकमा कावंड़ के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा ले रहा था।Read also:-मेरठ : दिनदहाड़े गोपाल द हट्‌टी ज्वैलरी शोरूम में डकैती डाल दिया बड़ी वारदात को अंजाम, बदमाशों ने 20 मिनट तक जमकर मचाया उत्पात

 

तभी बदमाशों ने लूट की घटना को अंजाम दिया। इस घटना ने शहर में कांवर यात्रा के दौरान सुरक्षा व्यवस्था पर बड़ा सवाल खड़ा कर दिया है। बदमाश करीब 20 मिनट तक दुकान में घुसकर लूटपाट करते रहे और किसी को इसकी भनक तक नहीं लगी। बदमाशों ने बिना घबराए बड़े आराम से लूटपाट की और चले गए।

 

लूट की पूरी घटना पीड़ित ज्वैलर ने बताई 
बेगमपुल स्थित गोपाल दी हट्टी ज्वेलरी शोरूम के संचालक राजीव कपूर ने अपने साथ हुई पूरी घटना बताई। पीड़ित आरोपी राजीव कपूर ने बताया कि उसकी दुकान पर उसके अलावा 3 लोग और हैं। 2 नौकर 1 उसका भाई है। कुछ देर पहले तीनों लोग किसी काम से बाहर गए थे। उनके जाने के कुछ देर बाद दो लोग दुकान के बाहर आकर रुके।

 

इसमें सबसे पहले एक आदमी दुकान में घुसा, उसने दुकान की खिड़की पर ताला लगाकर ताला लगा दिया। कुछ ही देर में एक और आदमी अंदर दाखिल हुआ। उसने अपनी पिस्तौल निकाल ली। एक आदमी ने मुझे धक्का देकर कोने में ले गया और मुझे बांधने लगा। तब तक दूसरे आदमी ने लूटपाट शुरू कर दी। सामान पैक करते समय कुछ लॉकर उन्होंने नहीं खोले। फिर दोनों ने मुझे पिस्तौल की नोक पर ले लिया और लॉकर खुलवाया। 

 

लॉकर खुलवाने के बाद उन्होंने मुझे बांध दिया और दुकान के किनारे एक छोटे से कमरे में बंद कर दिया। वह करीब 15 से 20 मिनट तक आराम से दुकान में रहे। उन्हें देखकर ऐसा लग रहा था कि वे बड़े आराम से सारा सामान लूट रहे हों। मैं करीब 15 मिनट तक अंदर बंद रहा। इस बीच कई बार चीजों के गिरने और फेंके जाने की आवाजें आईं। बाद में आसपास के दुकानदार आए तब मुझे बाहर निकाला गया। उन लुटेरों ने दुकान में रखा सारा सोना, चांदी, आभूषण और नकदी लूट ली। अभी यह नहीं कहा जा सकता कि कितना माल लेकर गए।

 

पड़ोसी पहुंचे तो पता चला कि डकैती हुई है 
पड़ोसी रसप्रीत की दुकान गोपाल दी हट्टी के संचालक राजीव कपूर की दुकान के पास है। वह हर दिन खाली समय में राजीव कपूर से मिलने उनकी दुकान पर जाते हैं। आज भी घटना के बाद रसप्रीत सबसे पहले दुकान पर पहुंचे। जब उन्होंने दुकान की हालत देखी तो राजीव को बुलाया। तभी राजीव कपूर अंदर से चिल्लाए कि मुझे कमरे से बाहर निकालो, दुकान में लूट हो गई है, उन्होंने मुझे बांधकर छोड़ दिया है। इसके बाद रसप्रीत ने स्टोर का दरवाजा खोला और राजीव कपूर की रस्सी खोलकर उन्हें बाहर निकाला और पुलिस को सूचना दी।

 

सराफा व्यापारियों ने जताया आक्रोश
मेरठ बुलियन ट्रेडर्स एसोसिएशन के महासचिव विजयानंद अग्रवाल, अध्यक्ष प्रदीप अग्रवाल, उपाध्यक्ष राजकुमार भारद्वाज, मंत्री संदीप अग्रवाल, अनिल जैन बंटी, कोषाध्यक्ष मनोज गर्ग आदि भी मौके पर पहुंचे। मेरठ बुलियन ट्रेडर्स एसोसिएशन के संरक्षक श्री राजेंद्र जैन भी वहां पहुंचे। व्यापार संघ पदाधिकारी अजय गुप्ता, आबूलेन और बेगमपुल व पीएल शर्मा रोड के व्यापारी भी मौके पर पहुंचे और आक्रोश जताया।

 

पुलिस लूट या सुनियोजित साजिश की जांच कर रही है
क्या राजीव कपूर की दुकान पर हुई वारदात वाकई डकैती है या किसी ने योजनाबद्ध तरीके से इस वारदात को अंजाम दिया है। पुलिस इसकी जांच कर रही है. क्योंकि बदमाश अपने साथ दुकान के अंदर लगे कैमरों की डीवीआर भी ले गए हैं। जिस तरह से बदमाश दुकान में घुसे और 20 मिनट तक वारदात को अंजाम देने के बाद वापस चले गए, यह साजिश लग रही है। माना जा रहा है कि घटना को अंजाम देने वाला कोई करीबी ही है।

 

पूरे घटनाक्रम में इन सवालों ने सभी को हैरानी हुई  
  • लुटेरे दुकान में घुसे और 20 मिनट तक लूटपाट की, लेकिन बगल की दुकान में किसी को भनक तक नहीं लगी। सामान गिरने की आवाज भी आसपास की दुकानों तक नहीं पहुंची, कोई मदद के लिए नहीं आया।
  • बेगमपुल समेत अन्य बाजारों में इमरजेंसी सेफ्टी अलार्म बटन लगा है, घटना के वक्त राजीव कपूर ने उसे बजाकर मदद क्यों नहीं मांगी।
  • लुटेरे दुकान में तभी घुसे जब राजीव कपूर दुकान में अकेले थे, नौकर और भाई सभी दुकान छोड़कर चले गए।
  • दिनदहाड़े बीच बाजार स्थित ज्वेलरी शोरूम में दो नकाबपोश बदमाश घुसे तो सड़क पर चल रहे लोगों और आसपास के दुकानदारों को शक नहीं हुआ, किसी ने जाकर नहीं पूछा। इन दोनों को किसी ने दुकान में घुसते या निकलते नहीं देखा। 
  • दुकान से कितना माल गया है, इसकी जानकारी दुकानदार नहीं दे पा रहा है, जबकि दुकान में कितना स्टॉक है, इसका आकलन हर दुकानदार कर रहा है।
  • जब तक लुटेरे दुकान में रहे, कोई ग्राहक, पड़ोसी, सेल्समैन दुकान पर नहीं आया। जो इस घटना को देख पाया हो। 

 

पुलिस ने जांच के लिए 10 टीमें लगाईं
एसएसपी रोहित सिंह सजवाण का कहना है कि जल्द ही पूरी घटना का खुलासा किया जाएगा। घटना की जांच के लिए पुलिस की 10 टीमें लगाई गई हैं। वहीं पुलिस सीसीटीवी कैमरे की फुटेज भी जांच रही है।साथ ही फोरेंसिक और डॉग स्कवायड की मदद लेकर भी जांच कर रहे हैं।