मेरठ :  निकाय चुनाव के लिए CCTV कैमरे और पुलिस की निगरानी में परतापुर कताई मिल में होगी मतगणना, ईवीएम को स्ट्रांग रूम में रखा गया

मेरठ निकाय चुनाव की मतगणना 13 मई को होगी। मेरठ नगर निगम क्षेत्र की मतगणना परतापुर कताई मिल में होगी। जबकि नगर पंचायत व नगर पालिका अध्यक्ष व सदस्यों के मतों की गिनती तहसील स्तर पर की जाएगी। 
 
मेरठ निकाय चुनाव की मतगणना 13 मई को होगी। मेरठ नगर निगम क्षेत्र की मतगणना परतापुर कताई मिल में होगी. जबकि नगर पंचायत व नगर पालिका अध्यक्ष व सदस्यों के मतों की गिनती तहसील स्तर पर की जाएगी। इन केंद्रों पर 11 मई को मतदान के बाद ईवीएम और मतपेटियों को सुरक्षित रख लिया गया है। मेरठ के परतापुर कताई मिल में EVM रखने के लिए स्ट्रांग रूम बनाया गया है। इसमें पार्षद और मेयर के वोटों की गिनती होगी।READ ALSO:-Gmail New Features: अब खत्म होगी ईमेल लिखने की टेंशन, Gmail खुद लिखेगा मेल! नए एआई (AI) फीचर से हुआ लैस

 

ट्रिपल लेयर सुरक्षा
स्ट्रांग रूम के अंदर और बाहर ट्रिपल लेयर सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं। कताई मिल के मुख्य द्वार से अंदर EVM रखे स्ट्रांग रूम तक भारी संख्या में पुलिस बल तैनात है। स्ट्रांग रूम के अंदर और बाहर CCTV कैमरे लगाए गए हैं। ताकि EVM  सुरक्षित रहे। वहां एक मजिस्ट्रेट भी तैनात किया गया है।
 
मतगणना CCTV कैमरे में कैद होगी
मतगणना 13 मई को सुबह सात बजे से शुरू होगी। दोपहर तक नतीजे आ जाएंगे। आज शुक्रवार को मतगणना केंद्रों पर टेबल व बेरिकेडिंग लगाकर मतगणना की तैयारी की जा रही है. मेरठ के जिलाधिकारी दीपक मीणा व सीडीओ शशांक चौधरी ने मतगणना स्थलों का निरीक्षण किया। 

 

मतगणना में मजिस्ट्रेट तैनात रहेंगे
डीएम दीपक मीणा ने बताया कि मेयर व पार्षद के वोटों की गिनती परतापुर कताई मिल में होगी। नगर पंचायत व नगर पालिका के मतों की मतगणना तहसीलों में की जाएगी। पुलिस, मजिस्ट्रेट की ड्यूटी लगी है। सभी मतगणना के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। पूरी मतगणना की वीडियोग्राफी की जाएगी। तहसीलों में एडीएम, एसडीएम के सामने मतगणना कराई जाएगी, वे निगरानी में रहेंगे। उधर, विजय जुलूस को लेकर सभी दलों को स्पष्ट निर्देश दिया गया है कि जुलूस को नुकसान नहीं पहुंचाना चाहिए। शहर में भी पुलिस व्यवस्था ठीक रहेगी।