होली स्पेशल बसें: होली पर यात्रियों को परेशानी न हो, इसके लिए उत्तर प्रदेश परिवहन निगम 22 मार्च से 1अप्रैल तक स्पेशल बसें चलाएगा

होली के त्योहार पर यात्रियों को किसी तरह की दिक्कत न हो, इसके लिए उत्तर प्रदेश परिवहन निगम ने पहले से तैयारी कर ली है। होली के अवसर पर विशेष बसें चलाई जाएंगी।
 
उत्तर प्रदेश में होली विशेष बसें: होली और गुड फ्राइडे के कारण लंबे सप्ताहांत की भीड़ को प्रबंधित करने के लिए, उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (UPSRTC) 22 मार्च से 1 अप्रैल तक विशेष बसें चलाएगा। होली के कारण यात्रा में वृद्धि। 24 और 25 मार्च को गुड फ्राइडे की छुट्टी और उसके बाद सप्ताहांत (Weekend)।READ ALSO:-एंड्रॉइड स्मार्टफोन यूजर्स सावधान! सरकार की चेतावनी-जल्दी अपडेट करें वरना हैकर्स...

 

विभाग ने बसों के संचालन और यात्रा की भीड़ में वृद्धि के कारण बढ़े हुए कार्यप्रवाह को प्रबंधित करने के लिए अपने अधिकारियों और कर्मचारियों की छुट्टियां 10 दिनों के लिए रद्द कर दी हैं। परिवहन निगम अपने ड्राइवरों और कंडक्टरों को कुशल सेवा वितरण के लिए प्रोत्साहन भत्ते प्रदान करेगा।

 

परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने कहा कि प्रोत्साहन अवधि के दौरान यात्रियों को दिल्ली से राज्य के पूर्वी हिस्सों तक पहुंचाने के लिए बढ़ी हुई संख्या में बसें चलाई जाएंगी, ताकि यात्री समय पर अपने गंतव्य तक पहुंच सकें। 

 

लखनऊ, कानपुर में यातायात प्रबंधन के विशेष इंतजाम
इस अवधि के दौरान परिवहन सेवाओं में न्यूनतम विलंब सुनिश्चित करने के लिए लखनऊ और कानपुर में विशेष यातायात प्रबंधन भी किया जाएगा। दयाशंकर सिंह ने कहा कि इस अवधि के दौरान राज्य के पूर्वी क्षेत्र में अतिरिक्त सेवाएं होंगी यदि शुरुआती बिंदु से गाजियाबाद, दिल्ली और पश्चिमी क्षेत्र के अन्य स्थानों पर यात्री भार 60 प्रतिशत से अधिक है।

 

योजना अवधि में परिवहन निगम की सभी बसें निरंतर संचालित रहेंगी। उन्होंने कहा कि बसों एवं वाहनों के रख-रखाव हेतु मुख्यालय एवं क्षेत्रीय स्तर से प्रत्येक डिपो में अतिरिक्त असेम्बली एवं स्पेयर पार्ट्स उपलब्ध कराये जायें।

 

परिवहन व्यवस्था की निगरानी गाजियाबाद, लखनऊ और कानपुर के क्षेत्रीय प्रबंधक करेंगे। कठिनाइयों से निपटने और अतिरिक्त बसों की मांग का प्रबंधन करने के लिए आरएम एक-दूसरे के साथ समन्वय करेंगे। यात्रियों की संख्या के आधार पर अतिरिक्त बसें उपलब्ध कराई जाएंगी।