हापुड़ : अविवाहित बेटी हुई प्रेग्नेंट तो मां ने अपने बेटे के साथ मिलकर पहले ब्लेड से गला काटा, फिर पेट्रोल डाल कर जिंदा जलाया, गंभीर हालत में मेरठ मेडिकल में भर्ती 

उत्तर प्रदेश के हापुड जिले में एक लड़की को उसकी मां और भाई ने जंगल में ले जाकर पेट्रोल छिड़ककर आग लगा दी। बताया जा रहा है कि अविवाहित बेटी के गर्भवती होने की जानकारी मिलने पर मां और भाई ने उससे बच्चे के पिता का नाम पूछा था। जब कोई जवाब नहीं मिला तो दोनों मां और बेटे ने इस वारदात को अंजाम दे डाला। 
 
उत्तर प्रदेश के हापुड जिले में एक लड़की गर्भवती हो गई तो मां-बेटे ने मिलकर हैवानियत की सारी हदें पार कर दीं। दोनों ने मिलकर पहले अपनी ही बेटी का गला काटा और फिर उस पर पेट्रोल डालकर आग लगा दी। हालांकि सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने तुरंत आग बुझाई और बच्ची को गंभीर हालत में अस्पताल पहुंचाया, जहां उसका इलाज चल रहा है। इस पूरे मामले में पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए आरोपी मां-बेटे को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस जांच में मामला युवती के प्रेम प्रसंग से जुड़ा बताया जा रहा है। READ ALSO:-शर्मनाक : पहले लड़की की हत्या, फिर शव के साथ किया बलात्कार, रेलवे कर्मचारी समेत तीन गिरफ्तार, एक आरोपी की गर्लफ्रेंड थी नाबालिग लड़की

 

घटना हापुड जिले के बहादुरगढ़ थाना क्षेत्र की है। यहां एक भाई ने अपनी बहन का गला रेत दिया। इतना ही नहीं उन लोगों ने उस पर पेट्रोल डालकर उसे जिंदा जलाने की भी कोशिश की। बेटी की मां ने भी भाई की क्रूरता में उसका साथ दिया। हालांकि, मौके पर पहुंची पुलिस ने बुरी तरह से घायल लड़की को मेरठ मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया। बच्ची की हालत गंभीर बताई जा रही है। 

 

 

लड़की के परिजन उसका इलाज पास के एक निजी अस्पताल में करा रहे थे। जब उसकी हालत में कोई सुधार नहीं हुआ तो वह लड़की को इलाके के एक नर्सिंग होम में ले गए। वहां जांच में किशोरी के गर्भवती होने की पुष्टि हुई। यह सुनकर साथ आए लड़की के भाई और मां हैरान रह गए। अपनी बेटी के गर्भवती होने की खबर सुनकर वह गुस्से से लाल हो गये।

 

लड़की का गला काटा, पेट्रोल डाला और आग लगा दी
वे लोग अपनी बेटी को बाइक पर बैठाकर अपने गांव की ओर जाने लगे। रास्ते में सुनसान जगह देखकर उसके भाई ने बाइक रोकी और लड़की को उतार दिया। इसके बाद मां ने उसके हाथ पकड़ लिए और भाई ने धारदार हथियार से हमला कर उसका गला काट दिया। जब इससे भी उसका मन नहीं भरा तो भाई ने बाइक से पेट्रोल निकाला और लड़की पर डालकर आग लगा दी। 

 

आसपास से गुजर रहे राहगीरों ने घटना की जानकारी पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल लड़की को अस्पताल पहुंचाया, जहां उसकी गंभीर हालत को देखते हुए उसे मेरठ मेडिकल रेफर कर दिया गया। घटना की सूचना मिलने पर पुलिस के आला अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। पुलिस गिरफ्तार आरोपी भाई और मां से पूछताछ कर रही है। 

कड़ी कार्रवाई की जाएगी
बच्ची के साथ हुई घटना के संबंध में मेडिकल रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। लड़की 70 फीसदी से ज्यादा जल गई है।आरोपी मां-बेटे से पूछताछ की जा रही है, विभिन्न बिंदुओं पर जांच चल रही है। पिता घर से फरार हो गया है, मामला दर्ज कर लिया गया है और आगे की कार्रवाई की जा रही है। आशुतोष शिवम, सीओ