हापुड़ : पार्किंग माफिया की अवैध वसूली की जांच करने पहुंचे एसपी, ठेकेदार ने 53 की जगह लिए 60 रुपए, धमकाते हुए IPS अफसर से कहा- 'कायदे में चलो-Video

ब्रजघाट में अवैध पार्किंग का कारोबार लगातार बढ़ता जा रहा है। लगातार मिल रही शिकायतों के बाद शनिवार दोपहर एसपी अभिषेक वर्मा सादी वर्दी में कार से ब्रजघाट स्थित पार्किंग स्थल पर पहुंचे। कार पार्किंग के लिए 53 रुपये की पर्ची देने पर 60 रुपये वसूले गए। अवैध वसूली का विरोध करने पर आरोपियों ने एसपी को 'कायदे में चलो' की धमकी दी।
 
हापुड एसपी अभिषेक वर्मा ने शनिवार को तीर्थनगरी गढ़मुक्तेश्वर क्षेत्र के ब्रजघाट की पार्किंग में स्टिंग ऑपरेशन किया। एसपी अपनी टीम के साथ सादी वर्दी में निजी कार से ब्रजघाट स्थित एक पार्किंग स्थल पर पहुंचे। जहां उन्हें कार पार्क करने के लिए पार्किंग पर्ची कटवाई। कार पार्किंग के लिए 53 रुपये की पर्ची देने पर 60 रुपये वसूले गए। इसके बाद जो हुआ वो हैरान करने वाला था। Read Also:- मेरठ: शादी समारोह से लौटते समय रजवाहे में गिरी कार, हादसे में 2 दोस्तों की दर्दनाक मौत, परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल....

 

एसपी को दी गई पर्ची में पार्किंग राशि 53 रुपये लिखी थी
अवैध वसूली का विरोध करने पर आरोपियों ने एसपी को धमकी देते हुए बोला कायदे में चलो। एसपी ने अपने मोबाइल से मामले का वीडियो भी बनाया। इसके बाद पुलिस ने एक आरोपी को मौके से पकड़ लिया। वहीं, अन्य लोग फरार हो गये।  पुलिस फरार आरोपियों की तलाश में जुटी हुई है। 

 


शिकायतें लगातार मिल रही थी 
एसपी अभिषेक वर्मा ने बताया कि उनके पास लगातार ब्रजघाट गंगा स्नान करने जाने वाले श्रद्धालु पार्किंग के नाम पर अवैध वसूली की शिकायत लेकर आ रहे थे। इसके बाद उन्होंने संबंधित विभाग के अधिकारियों को मामले की जानकारी दी और कार्रवाई करने को कहा। इसके बावजूद शिकायतें जारी रहीं। 

 


बिना वर्दी के चेकिंग के लिए पहुंचे
मामले की सच्चाई जानने के लिए वह सादी वर्दी में निजी कार से ब्रजघाट पहुंचे। जब वह पार्किंग के पास पहुंचे तो बैरिकेड पर खड़े कर्मचारियों ने उनकी कार रोक ली। उन्होंने कर्मचारियों से 100 रुपये देकर पार्किंग स्लिप देने को कहा।

 

इस पर कर्मचारियों ने पार्किंग शुल्क के नाम पर 53 रुपये की पर्ची काटकर दे दी। इसके बाद वे 40 रुपये वापस देने लगे। जब पूरी रकम देने को कहा गया तो आरोपियों ने 53 रुपये की पर्ची 60 रुपये में देने की बात कही। विरोध करने पर कायदे में रहने की धमकी दी।

 

इसके बाद कार में सवार सादे वेश में पुलिसकर्मी उतरे और एक कर्मचारी को पकड़ लिया। पुलिस की जानकारी होने पर अन्य कर्मचारी मौके से भाग गये। इस मामले में अवैध वसूली करने वाले ठेकेदार और उसके कर्मचारियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई जा रही है। इस धंधे में जो भी शामिल होगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जायेगी।