गंगा एक्सप्रेसवे को दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे से जोड़ने की योजना, इसे यहां से जोड़ा जाएगा

 दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे और गंगा एक्सप्रेसवे दोनों जुड़ेंगे। भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI) जल्द ही इस दिशा में काम शुरू करेगा। इससे रोजाना यात्रा करने वाले हजारों लोगों को राहत मिलेगी।
 
दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे और गंगा-एक्सप्रेसवे दोनों जुड़ेंगे। दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे पर यात्रा करने वाले हजारों लोग लंबे समय से इसकी मांग कर रहे हैं। भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI) जल्द ही इस दिशा में काम शुरू करेगा। इसके निर्माण के बाद रोजाना यात्रा करने वाले हजारों लोगों को राहत मिलेगी।READ ALSO:-इस राज्य में देश में सबसे सस्ता LPG गैस सिलेंडर, कीमत महज 474 रुपये

 

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे से मोइदीनपुर से चुड़ियाला के पास खरखौदा रोड तक कनेक्टिविटी देने की तैयारी की जा रही है। NHAI इस पर सहमत हो गया है। इस क्षेत्र को कनेक्टिविटी प्रदान करने के बाद गंगा एक्सप्रेसवे को दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे से भी जोड़ा जाएगा। बागपत लोकसभा क्षेत्र में आने वाली मोदीनगर विधानसभा के ग्रामीणों की मांग पर बागपत सांसद सत्यपाल सिंह ने केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गड़करी से मुलाकात कर चुड़ियाला के पास एक कट देने का प्रस्ताव रखा था।

 

हाल ही में NHAI मुख्यालय में हुई बैठक में इसे मंजूरी दे दी गई है। दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे के पैकेज-5 के निर्माण के दौरान मोइदीनपुर-खरखौदा रोड पर इंटरचेंज बनाया जाएगा। दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर चढ़ने और उतरने के लिए दो लूप बनाए जाएंगे। यह कार्य मार्च-2024 तक पूरा कर लिया जायेगा। भविष्य में यह गंगा एक्सप्रेस-वे को कनेक्टिविटी प्रदान करेगा।

 

इन गांवों को मिलेंगी सुविधाएं
इंटरचेंज के निर्माण के बाद मोदीनगर क्षेत्र के सैदपुर, हुसैनपुर, डीलना, चुडियाला, तलहटा, भारजन, सकुरपुर, भदौला, सकुरपुर, मुरादाबाद समेत कई गांव और सोलाना, नगला, खानपुर, सेतकुआं, धनौता, छतरी, खड़खड़ी धनतला, मेरठ, चंद्रपुरा, भारानपुर समेत अन्य लोगों को राहत मिलेगी।