Coronavirus: उत्तर प्रदेश लखीमपुर खीरी में कोरोना से मचा हड़कंप, कस्तूरबा गांधी स्कूल के टीचर समेत 38 छात्राएं कोरोना संक्रमित

स्कूल की एक शिक्षिका समेत कुल 38 छात्राओं में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। रिपोर्ट आने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। एसीएमओ डॉ. अनिल गुप्ता भी स्कूल पहुंच गए हैं। उनका कहना है कि आसपास के लोगों की भी जांच की जाएगी।
 
कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के बीच उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी से बड़ी खबर सामने आई है. जिले के कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय की 37 छात्राएं कोरोना संक्रमित पाई गई हैं। शनिवार रात आई रिपोर्ट में इन छात्राओं में संक्रमण की पुष्टि हुई, जिससे स्कूल और स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है।Read Also:-मेरठ डबल मर्डर केस: मेराब और कोनेन दोनों भाई बहन से पहले पैदा हुए बच्चों की भी हत्या की आशंका, पुलिस ने बैठाई जाँच

 

रविवार को सीएमओ के साथ स्कूल पहुंची स्वास्थ्य टीम ने छात्राओं को स्कूल में क्वारंटीन कर दवाई उपलब्ध कराई है. इनके संपर्क में आने वाले लोगों के सैंपल लिए जाएंगे। स्वास्थ्य विभाग ने लोगों से संक्रमण से बचाव के लिए अतिरिक्त सतर्कता बरतने की अपील की है। 

 


पांच दिन पहले एक छात्रा संक्रमित पाई गई थी
मटौली कस्बे स्थित कस्तूरबा गांधी विद्यालय की एक छात्रा पांच दिन पहले कोरोना संक्रमित पाई गई थी। आठवीं कक्षा की छात्रा होली की छुट्टी पर घर गई थी। लौटने के बाद उनकी तबीयत अचानक बिगड़ गई। इस पर उन्हें सीएचसी दिखाया गया। जब कोरोना जांच कराई गई तो आरटीपीसीआर रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

 

कोरोना की पुष्टि होने के बाद करीब 95 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे।  इनकी रिपोर्ट शनिवार रात आई। 37 छात्राओं में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। बता दें कि नानकपुर गांव निवासी 27 वर्षीय महिला की रिपोर्ट भी शनिवार को कोरोना पॉजिटिव आई थी।