बिजनौर : नगीना सांसद चंद्रशेखर आज़ाद के इस ऐलान,उत्तर प्रदेश में सियासी पारा चढ़ा, मायावती समेत अन्य सभी पार्टियां चुनौती से निपटने की जुगत में लगी!

उत्तर प्रदेश की सभी दस सीटों पर बीएसपी उपचुनाव लड़ेगी। सांसद चंद्रशेखर आज़ाद ने इसकी घोषणा कर दी है। इन समीकरणों में हलचल शुरू हो गई है। बहुजन समाज पार्टी भी पूरी तैयारी में लगी है। इस समय दोनों गठबंधनों के सामने बड़ी चुनौती है। चंद्रशेखर आज़ाद लोकसभा चुनाव में नगीना सीट से बड़ी जीत दर्ज कर संसद पहुंचे हैं।
 
लोकसभा चुनाव के बाद प्रदेश में रिक्त हुई दस विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गई है। नगीना सुरक्षित सीट पर बड़ा उलटफेर कर जीत दर्ज करने वाली आजाद समाज पार्टी के अध्यक्ष चंद्रशेखर ने प्रदेश में विधानसभा की सभी सीटों पर उपचुनाव लड़ने का ऐलान कर राजनीतिक दलों के लिए चुनौती बढ़ा दी है।READ ALSO:-अब सिम पोर्ट कराना आसान नहीं, एक आईडी से कई सिम भी नहीं ले पाएंगे, । जुलाई से लागू होंगे TRAI के नए नियम; आइए जानते हैं क्या हैं नए नियम?

 

उधर, बहुजन समाज पार्टी ने भी सभी सीटों पर चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी हैं। बसपा अध्यक्ष चंद्रशेखर ने मुजफ्फरनगर के मीरापुर, अलीगढ़ के खैर, भदोही के मंझवा, मुरादाबाद के कुंदरकी और गाजियाबाद सदर में चुनाव तैयारियों के लिए प्रभारी नियुक्त किए हैं।

 

जल्द ही तय होंगे प्रत्याशियों के नाम
इन सीटों के अलावा पार्टी अंबेडकरनगर के कटेहरी, अयोध्या के मिल्कीपुर, कानपुर के सीसामऊ और मैनपुरी के करहल में भी बैठकें कर प्रत्याशियों के नाम तय करेगी। पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने आकाश को बनाया अपना उत्तराधिकारी

 

विश्लेषकों का कहना है कि चंद्रशेखर प्रदेश की दलित राजनीति में एक नए विकल्प के रूप में उभर रहे हैं, यही कारण है कि पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने अपने भतीजे आकाश आनंद को फिर से बसपा का राष्ट्रीय समन्वयक बनाकर चुनावी धार तेज कर दी है।