भाकियू का दिल्ली कूच: SP नेता अतुल प्रधान मेरठ में घर पर नजरबंद, कहा-पहलवानों के धरने कमजोर करना चाहती है सरकार

भारतीय किसान यूनियन के पहलवानों के धरने को लेकर आज भाकियू कार्यकर्ता और किसान संगठनों के नेता दिल्ली कूच कर रहे हैं। वहीं पुलिस प्रशासन ने कई नेताओं को नजरबंद कर दिया है। मेरठ में सपा विधायक अतुल प्रधान को पुलिस ने उनके घर में नजरबंद कर दिया है।
 
मेरठ के सरधना से SP विधायक अतुल प्रधान को उनके घर पर नजरबंद कर दिया गया है। बताया गया कि अतुल प्रधान दिल्ली में पहलवानों के प्रदर्शन में हिस्सा लेने जा रहे थे। पुलिस ने उन्हें शास्त्री नगर में नजरबंद कर दिया है। पुलिस और क्यूआरटी ने उसके घर पर डेरा डाल दिया है। घर के बाहर और अंदर पुलिस बल तैनात है। सीओ सिविल लाइन अरविंद चौरसिया पुलिस बल के साथ SP विधायक अतुल प्रधान के घर पर मौजूद हैं।READ ALSO:-प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नया संसद भवन किया देश को समर्पित, तस्वीरों में देखें सेंगोल स्थापना से लेकर उद्घाटन तक का सफर

 

SP विधायक अतुल प्रधान ने कहा कि डबल इंजन सरकार की तानाशाही है। हमें जंतर-मंतर जाने से रोका जा रहा है, लोकतांत्रिक मूल्यों का हनन किया जा रहा है। मैं अपने घर पर पुलिस की तैनाती की निंदा करता हूं। सरकार दिल्ली में धरने को कमजोर करना चाहती है।

मेरठ में भाकियू की पंचायत को लेकर भारी पुलिस बल तैनात रहा। यहां शिवया टोल पर पुलिस बल तैनात है। पुलिस सभी वाहनों की वीडियोग्राफी करा रही है। कई बिंदुओं पर पुलिस बल तैनात किया गया है। साथ ही क्यूआरटी भी लगाया गया है। कंकरखेड़ा, परतापुर, मोहिद्दीनपुर, काशी टोल पर भारी संख्या में फोर्स तैनात है।

 

टोल प्लाजा पर तैनात पुलिस भाकियू ने दो वाहनों को रोका
भारतीय किसान यूनियन के दिल्ली मार्च को लेकर शिवाय टोल प्लाजा पर पुलिस बल तैनात रहा। जब भाकियू के दो वाहन वहां आए तो पुलिस ने उन्हें लौटा दिया। इसी बीच राकेश टिकैत की गाड़ी दिल्ली के लिए रवाना हो गई।

 

मुजफ्फरनगर से दिल्ली जा रहे किसानों को रोकने के लिए दौराला सिवाया टोल प्लाजा पर दौराला थाना और आरआरएफ पुलिस बल तैनात किया गया था। मुजफ्फरनगर की ओर से आने वाले सभी वाहनों पर पुलिस की नजर रही। मुजफ्फरनगर की ओर से भारतीय किसान यूनियन के झंडे वाली दो गाड़ियां आईं, पुलिस ने उन्हें सिवाया टोल प्लाजा पर रोक लिया और दोनों वाहनों को लौटा भी दिया। और कुछ ही देर में भाकियू प्रवक्ता राकेश टिकैत अपने साथियों के साथ कार से मुजफ्फरनगर की ओर से सिवाया टोल प्लाजा पहुंचे, जो दिल्ली जा रहे थे, पुलिस ने उनके काफिले को नहीं रोका और उनका काफिला दिल्ली के लिए रवाना हो गया। अभी भी शिवाया टोल प्लाजा पर पुलिस बल तैनात है। वहीं, एसपी ट्रैफिक और एडीएम सिटी को पुलिस बल के साथ तैनात किया गया है, ताकि ज्यादा से ज्यादा किसान दिल्ली कूच न कर सकें।