UPSRTC भर्ती: उत्तर प्रदेश में बस कंडक्टर की बंपर वैकेंसी, 12वीं पास यहां कर सकते हैं आवेदन

 उत्तर प्रदेश सड़क राज्य परिवहन निगम द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार बस कंडक्टर के पद पर आवेदन करने के लिए यूपी रोजगार संगम की ऑफिशियल वेबसाइट sewayojan.up.nic.in पर जाना पड़ेगा। 
 
UP कंडक्टर भर्ती 2023: उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम द्वारा बस कंडक्टर के पद पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक यूपीएसआरटीसी (UPSRTC) में बस कंडक्टर के कुल 615 पदों पर भर्ती होनी है। कंडक्टर की यह वैकेंसी  सहारनपुर, प्रयागराज, जौनपुर, मिर्जापुर, प्रतापगढ़, कौशांबी और जिलों में होगी। आप इन पदों पर जिला परिवहन केंद्र के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।Read Also:-मेरठ: किशनपुरा बाजार में लगी आग, पतली गली से नहीं निकल सकी दमकल की गाड़ियां, दमकल की 8 गाड़ियों ने किया आग पर काबू

 

उत्तर प्रदेश सड़क राज्य परिवहन निगम द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार कंडक्टर पद के लिए आवेदन प्रक्रिया 20 जनवरी 2023 से शुरू हो चुकी है। इसमें आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 23 जनवरी 2023 तक का समय दिया गया है। इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन आयोजित की गई है। इस कॉपी में आप उत्तर प्रदेश कंडक्टर की इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया और पात्रता जैसे विवरण देख सकते हैं।

 

उत्तर प्रदेश कंडक्टर के लिए आवेदन कैसे करें?
उम्मीदवार आवेदन पत्र रोजगार संगम यूपी की वेबसाइट पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। उम्मीदवार यूपी रोजगार संगम की ऑफिशियल वेबसाइट sewayojan.up.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इस वैकेंसी पर अप्लाई करने के लिए कैंडिडेट्स को संबंधित राज्य के ट्रांसपोर्ट ऑफिस में जाकर एप्लीकेशन फॉर्म जमा करना होगा। ये भर्तियां उत्तर प्रदेश के एंप्लॉयमेंट एक्सचेंज द्वारा की जा रही हैं। ये भर्तियां आउटसोर्सिंग के जरिए की जा रही हैं।

 

योग्यता और आयु
कंडक्टर की इस वैकेंसी के लिए अप्लाई करने वाले कैंडिडेट्स का किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास होना अनिवार्य है। साथ ही सीसीसी सर्टिफिकेट वाले ही आवेदन कर सकते हैं। कंप्यूटर का बेसिक ज्ञान होना जरूरी है। इसके अलावा उम्मीदवारों की उम्र 21 साल से ज्यादा और 45 साल से कम होनी चाहिए।

 

इस भर्ती में प्रयागराज, प्रतापगढ़, कौशांबी, जौनपुर, मिर्जापुर में 56 पद अनुसूचित जाति के लिए, पांच अनुसूचित जनजाति के लिए, 72 अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए, 119 सामान्य के लिए और 13 पद आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए आरक्षित किए गए हैं। इसके अलावा सहारनपुर में कुल 360 पदों पर भर्ती होगी। इस वैकेंसी पर चयनित उम्मीदवारों का मूल वेतन 10,001 रुपये से 20,000 रुपये प्रति माह होगा। अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।