पश्चिम उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी के नेताओं की नो एंट्री के पोस्टर, श्रीकांत त्यागी मामले में त्यागी समाज की  21अगस्त को महापंचायत, 7 राज्यों से आएंगे बिरादरी लोग

त्यागी समाज ने उत्तर प्रदेश के नोएडा के गेझा गांव में 21 अगस्त को महापंचायत बुलाई है. दावा है कि इस महापंचायत में सात राज्यों से बिरादरी के ढाई लाख से ज्यादा लोग आएंगे। गेझा गांव पूर्व भाजपा नेता श्रीकांत त्यागी की पत्नी अनु त्यागी का है, जो छेड़छाड़ के आरोप में जेल में बंद हैं।
 
त्यागी समाज ने उत्तर प्रदेश के नोएडा के गेझा गांव में 21 अगस्त को महापंचायत बुलाई है। दावा किया जा रहा है कि इस महापंचायत में सात राज्यों के ढाई लाख से ज्यादा लोग आएंगे। गेझा गांव पूर्व भाजपा नेता श्रीकांत त्यागी की पत्नी अनु त्यागी का है, जो छेड़छाड़ के आरोप में जेल में बंद हैं। महापंचायत कार्यक्रम का केंद्र बिंदु नोएडा और नोएडा पुलिस के भाजपा सांसद डॉ महेश शर्मा हैं। आरोप है कि सांसद के कहने पर ही पुलिस ने श्रीकांत की पत्नी व अन्य पर गुंडों की तरह काम किया। महापंचायत से पहले त्यागी बहुल गांवों में भारतीय जनता पार्टी नेताओं की नो एंट्री के पोस्टर लगने शुरू हो गए हैं। इसको लेकर पुलिस और अन्य खुफिया एजेंसियां ​​सतर्क हैं।Read Also;-   77 साल पहले क्या हुआ ऐसा जो आज तक अनसुलझा रहस्य है ???

 

नोएडा सांसद के बयान से सबसे ज्यादा नाराजगी
7 अगस्त को ग्रैंड ओमेक्स सोसाइटी में हंगामा हुआ तो सांसद महेश शर्मा वहां पहुंचे। उन्होंने राज्य के अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी को फोन कर कहा, 'आप उनके आयुक्त से पूछिए। जब मैंने लव कुमार को रणविजय को फोन किया तो पुलिस यहां आ गई। मेरे जिला अध्यक्ष और हम यहाँ हैं। हमें यह कहते हुए बड़ी शर्म आती है कि हमारी सरकार है। उनसे जानिए कि इस सोसाइटी में 15 लड़के कैसे आए। अवनीश अवस्थी जी इसे देखें इससे बड़ी शर्म की बात और कोई नहीं हो सकती।Read Also:-बीजेपी नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री शाहनवाज हुसैन को दिल्ली हाईकोर्ट से लगा झटका, दुष्कर्म केस के खिलाफ अर्जी हुई खारिज, जांच की समय सीमा भी हुई तय

 

सांसद के आने के बाद ही नोएडा पुलिस हरकत में आई और उन छह लड़कों को जेल भेज दिया। ये सभी लड़के श्रीकांत त्यागी के समर्थन में फ्लैट पर गए थे। त्यागी बिरादरी का कहना है कि सांसद के कहने पर नोएडा पुलिस ने गुंडों की तरह हरकत की। 

 

भारतीय किसान संघ (अराजनीतिक) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मंगेराम त्यागी ने कहा, “नोएडा के सांसद महेश शर्मा ने त्यागी लड़कों को गुंडा कहा था। इसलिए सांसद को लेकर बिरादरी के लोगों में काफी आक्रोश है। 21वीं महापंचायत में डॉ. महेश शर्मा मुख्य मुद्दे रहेंगे।

 

'श्रीकांत की पत्नी और बच्चों को प्रताड़ित करना गलत'
अखिल भारतीय ब्रह्मर्षि महासंघ की राष्ट्रीय महासचिव डॉ. उदिता त्यागी कहती हैं, ''सोसायटी के विवाद में श्रीकांत त्यागी पर गैंगस्टर एक्ट लगाया गया। फिर श्रीकांत की पत्नी अनु त्यागी का क्या कसूर था, जिस तरह उन्हें पुलिस ने तीन दिन तक हिरासत में रखा था? उनके फ्लैट की बिजली और पानी की आपूर्ति काट दी गई थी।

 

श्रीकांत के समर्थन में उनके घर गए छह लड़कों को पुलिस ने जेल भेज दिया। हमारी मांग है कि श्रीकांत त्यागी से गैंगस्टर को हटाया जाए और उन छह लड़कों पर केस खत्म किया जाए। एक व्यक्ति के लिए पूरे त्यागी समाज को गुंडा नहीं कहा जा सकता।

 

'दुर्व्यवहार करने पर श्रीकांत पर जो कार्रवाई हुई, वह सांसद पर भी हो'
त्यागी महासभा मुजफ्फरनगर के जिलाध्यक्ष हरिओम त्यागी ने कहा, ''21 अगस्त को ग्रेटर नोएडा के गेझा गांव में बिरादरी की महापंचायत बुलाई गई है। इसके लिए संयुक्त त्यागी स्वाभिमान मोर्चा का गठन किया गया है। महापंचायत में उत्तर प्रदेश, दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड और बिहार के त्यागी समाज लोग आएंगे।

 

हरिओम त्यागी ने कहा, ''श्रीकांत को उसकी गलती की समान सजा मिलनी चाहिए।  इस पूरे मामले में श्रीकांत की पत्नी और बच्चों की कोई गलती नहीं थी। फिर भी उन्हें प्रताड़ित किया गया। सांसद महेश शर्मा ने कमिश्नर और त्यागी समाज के लड़कों के लिए अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया। इसलिए पुलिस ने श्रीकांत पर जो कार्रवाई की है, वही सांसद के खिलाफ भी कार्रवाई की जाए। त्यागी समुदाय को गुंडा कहने वाले सपा प्रवक्ता सुनील साजन के खिलाफ भी एफआईआर होनी चाहिए। जिन पुलिसकर्मियों ने अनु त्यागी को तीन दिन तक हिरासत में रखा। निलंबित किया जाना चाहिए।