वीडियो देखें : मुजफ्फरनगर के एक गांव में  हुई मुनादी - "कोई दलित राजबीर प्रधान की ट्यूबवेल पर दिख गया तो 5 हजार जुर्माना और 50 जूते मारे जाएंगे"

वीडियाे सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। पुलिस से शिकायत पर मुनादी कराने और करने वाले को जेल भेज दिया गया।
 
यूपी के मुजफ्फरनगर जिले के चरथावल क्षेत्र से एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। जिसमें एक व्यक्ति मुनादी कर रहा है। इस वीडियो के वायरल होने पर पुलिस हरकत में आई और मुनादी करने वाले और कराने वाले गांव के पूर्व प्रधान को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। 

 

यह है ममला 

जानकारी के अनुसार वीडियो मुजफ्फरनगर के चरथावल क्षेत्र के पावती खुर्द गांव का है। जहां गांव के पूर्व प्रधान राजबीर त्यागी ने गांव में रात में मुनादी कराई। जिसमें दलित समाज के लिए गलत शब्दों व मारपीट करने की बात कही। सोशल मीडिया पर यह वीडियो वायरल हुआ तो पुलिस हरकत में आ गई। 

 

यह कहा वीडियो में 

वीडियो में मुनाती कर रहा युवक कहता है कि राजबीर प्रधान की ओर से मुनादी है। - अगर कोई (दलित) उनके खेत और ट्यूबवेल में प्रवेश करेगा तो उसे 5 हजार रुपये जुर्माना देना होगा और उसमें 50 जूते मारे(पीटा) जाएंगे। यह भी पढ़ें - यूपी : मेरठ के गंगानगर क्षेत्र में डाटा केबल से गला घोटकर युवती की हत्या, रातभर शव के साथ रहा आरोपी

 


आरोपी का बेटा है गैंगस्टर

जानकारी के अनुसार गांव में जिस पूर्व प्रधान राजवीर ने मुनादी कराई है। उसका बेटा गैंगेस्टर रह चुका है। जिसके 2015 में कोर्ट के बाहर हत्या कर दी गई थी। अब आरोपी राजबीर के इस कृत्य पर पुलिस ने संज्ञान लिय है। 

 

ग्रामीण यह बता रहे कारण

ग्रामीण इस मामले में कह  रहे हैं कि इस बार दलितों ने राजबीर त्यागी की गेहूं की फसल काटने से मना कर दिया है। जिसके बाद राजबीर ने अपने खेतों में दलित लोगों के प्रतिबंध को लेकर मुनादी कराई।  पढ़ें - Shr Lanka Crisis : श्रीलंका में उग्र प्रदर्शन के चलते हालात बेकाबू, सांसद की मौत, कर्फ्यू लगाया गया, प्रधानमंत्री ने दिया इस्तीफा।

ग्राम प्रधान का यह है कहना


ग्राम प्रधान पावटी अजीत सिंह ने कहा, गांव के ही पूर्व प्रधान राजवीर त्यागी ने गांव में मुनादी कराई जो किसी भी समाज और धर्म जाति के खिलाफ है। उन्होंने जो कुछ भी किया वह गलत किया. हर जाति समाज में अपना वजूद रखती है।

 

आरोपी जेल भेजे

इस मामले में मुजफ्फरनगर एसएसपी अभिषेक यादव ने कहा कि मामला गांव पावटी खुर्द का है। गांव के राजबीर ने मुनाई कराते हुए एक जातिगत टिप्पणी कराई और मारपीट की बात कही। जोकि अपराध है। मुनादी कराने वाले आरोपी सहित दो को गिरफ्तार कर लिया गया है।