मेरठ : बिजली विभाग का जेई बन कर दी बिजली का कनेक्शन काटने की धमकी, भेजे गए लिंक पर क्लिक करते ही अकाउंट से उड़े 85 हजार रूपये 

साइबर हैकर ने मेरठ के एक तेल व्यापारी को बिजली विभाग का जेई बनकर कनेक्शन काटने की धमकी दी और ऑनलाइन बिजली का बिल जमा करने का दबाव बनाया। तेल व्यापारी दबाव में आ गया और लिंक पर क्लिक कर दिया।
 
साइबर हैकर ने मेरठ के एक तेल कारोबारी को बिजली विभाग का जेई बनकर कनेक्शन काटने की धमकी दी और बिजली बिल ऑनलाइन भरने का दबाव बनाया। तेल कारोबारी दबाव में आ गया और उसके हैकर द्वारा भेजे गए लिंक को खोलते ही उसके खाते से 85 हजार रुपये काट लिए। उसके बाद उस व्यापारीने  टीपीनगर थाने और साइबर सेल में शिकायत दर्ज कराई।Read Also;-UP : जानलेवा होती जा रही अफवाहें, उत्तर प्रदेश पुलिस की 100 से ज्यादा सोशल मीडिया अकाउंट पर पैनी नज़र

 

बागपत रोड स्थित गुप्ता कॉलोनी निवासी तेल व्यापारी रवींद्र मित्तल ने बताया कि तीन दिन पहले उनके घर का बिजली बिल साढ़े सात हजार रुपये आया था। शुक्रवार की रात साइबर हैकर ने उसे जेई बताकर फोन किया। कहा कि अधिकारियों की ओर से आदेश हैं कि जिनके बिल बकाया हैं उनका कनेक्शन तुरंत काट दिया जाए। उसने डिस्कनेक्ट होने के डर से हैकर को सभी दस्तावेजों के बारे में सूचित किया। हैकर ने उसके मोबाइल पर एक लिंक भेजा। लिंक खुलते ही उसके खाते से एक बार में 85 हजार रुपये कट गए।

 

उसे फोन पर खाते से पैसे कटने का मैसेज आया, जिससे उसे धोखाधड़ी के बारे में पता चला। उन्होंने तुरंत मामले की सूचना पुलिस को दी और साइबर सेल में शिकायत दर्ज कराई। इस मामले में पुलिस का कहना है कि साइबर सेल इसकी जांच कर कार्रवाई करेगी। बता दें कि साइबर फ्रॉड के कई मामले सामने आ चुके हैं, जिससे पुलिस लोगों को इसके बारे में और जागरूक होने की जानकारी दे रही है। 

 

साइबर ठग ठगी के नए-नए तरीके इजाद कर चुके हैं। बिजली बिल की जानकारी लेकर साइबर ठग लोगों से ठगी कर रहे हैं। ऐसे में पुलिस लोगों को ज्यादा सावधान रहने के लिए जागरूक कर रही है और किसी अनजान लिंक पर क्लिक न करने की सलाह दे रही है। ऐसे लिंक सीधे खातों को हैक कर लेते हैं और उसमें से आपके पैसे को हैकर के खाते में भेज देते हैं जिनकी जानकारी निकालना आसान नहीं होता है।