मेरठ: 50 हजार के इनामी पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी और उनके बेटे इमरान की तलाश में एसटीएफ की ताबड़तोड़ छापेमारी.....

पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी और उनके बेटे इमरान की गिरफ्तारी के लिए एसटीएफ मेरठ में छापेमारी कर रही है।हाजी याकूब और उसके बेटे इमरान पर इनाम अब 25 हजार रुपये से बढ़ाकर 50 हजार रुपये कर दिया गया है।
 
मेरठ में पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी और उनके बेटे इमरान पर इनाम अब 25 हजार रुपये से बढ़ाकर 50 हजार रुपये कर दिया गया है। वहीं मेरठ एसटीएफ (STF) दोनों की गिरफ्तारी के लिए जोर-शोर से दबिश दे रही है। गैंगस्टर के तहत 26 जगहों पर याकूब की 85 करोड़ की संपत्ति कुर्क करने की तैयारी एसपी सिटी द्वारा   की गई है। दावा किया गया है कि कागजी कार्रवाई हो चुकी है, छह-सात दिनों में कार्रवाई की जाएगी।Read Also:-मेरठ: चंद सेकेंड में हुआ 5 साल की बच्ची का अपहरण, रात 11 बजे घर के बाहर खड़ी थी बच्ची; सीसीटीवी में कैद हुई घटना

 

हापुड़ रोड स्थित याकूब कुरैशी की फैक्ट्री में 31 मार्च 2022 को अवैध पैकिंग का पुलिस ने खुलासा किया था। याकूब, उनकी पत्नी संजीदा बेगम, बेटे फिरोज, इमरान, मैनेजर मोहित त्यागी और 17 अन्य लोगों के नाम थे। उसके बाद पुलिस ने एक महीने पहले याकूब और उसके परिवार के खिलाफ गैंगस्टर का केस दर्ज किया था।

 

फिरोज जेल में है और संजीदा बेगम अग्रिम जमानत पर हैं। पुलिस याकूब कुरैशी और इमरान को गिरफ्तार नहीं कर पाई। एसएसपी रोहित सिंह सजवान का कहना है कि फरार पिता-पुत्र पर अब इनाम की राशि 25-25 हजार से बढ़ाकर 50 हजार कर दी गई है। जिसकी रिपोर्ट आईजी मेरठ रेंज को भेज दी गई है।

 

एसपी सिटी पीयूष सिंह ने बताया कि याकूब कुरैशी की 26 जगहों पर एक अरब की संपत्ति की पहचान की गई है, जिसमें से 17 जगहों पर इमारतें बनी हुई हैं। इन 17 जगहों की लागत का आंकलन पीडब्ल्यूडी के इंजीनियर ने किया है। लागत 85 करोड़ रुपये आंकी गई थी। गैंगस्टर के तहत छह-सात दिनों में याकूब की 85 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की जाएगी।

 
याकूब कुरैशी की ओडी, बीएमडब्ल्यू सहित 33 वाहनों को चिन्हित किया गया है। आरटीओ से उनके रिकॉर्ड चेक किए गए हैं। सीओ किठौर ने वाहन का पता लगाने के लिए रूपाली राय को लगाया है। बताया गया कि ये गाड़ियां याकूब के रिश्तेदारों और परिचितों के साथ चल रही हैं। पुलिस का कहना है कि अगर याकूब की गाड़ियां किसी के पास हैं तो इसकी सूचना तुरंत पुलिस को दें, नहीं तो उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।