मेरठ : ट्रैफिक जाम से बचने के लिए पुलिस का नया प्लान तैयार, एसएसपी ने बैठक में होमगार्ड से लेकर सीओ तक से यातायात को लेकर पूछे सवाल

अब जाम से बचने के लिए पुलिस का नया प्लान तैयार किया गया है। एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने शनिवार रात पुलिस लाइन में सभी ट्रैफिक पुलिसकर्मियों के साथ बैठक की। 
 
अब जाम से बचने के लिए पुलिस का नया प्लान तैयार किया गया है। एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने शनिवार की रात पुलिस लाइन में सभी ट्रैफिक पुलिसकर्मियों के साथ बैठक की। इस बैठक में एसपी ट्रैफिक जितेंद्र श्रीवास्तव, सीओ ट्रैफिक आशीष कुमार, प्रभारी निरीक्षक सतेंद्र राय, टीएसआई, आरक्षक और होमगार्ड भी तैनात थे। Read Also:-काम की खबर : ड्राइविंग लाइसेंस हो या वाहन का पंजीकरण, आरटीओ (RTO) से जुड़ी 58 सेवाओं के लिए उपलब्ध यह नई सुविधा

 

होमगार्ड से भी पूछा गया कि ट्रैफिक कैसा होना चाहिए
एसएसपी ने बैठक में कहा कि जो आरक्षक या होमगार्ड 8 घंटे ट्रैफिक में ड्यूटी करता है। चौराहों की समस्या क्या है बताओ। जिसके बाद होमगार्ड, कांस्टेबल और टीएसआई से भी ट्रैफिक को लेकर सवाल पूछे गए। ट्रैफिक पुलिस ने ट्रैफिक मीटिंग में बताया कि दिल्ली रोड पर परतापुर तिराहे से मोदीपुरम तक रैपिड ट्रेन का निर्माण कार्य चल रहा है। इस मार्ग की कुल लंबाई 17 किमी है।

 

बन रही निर्माण कार्य से बाधा
एसपी ट्रैफिक ने कहा कि दिल्ली रोड पर रैपिड के निर्माण कार्य से यातायात व्यवस्था बाधित हो रही है। सड़कें संकरी हो गईं, जबकि यातायात जस का तस बना रहा। शहर में रोडवेज बसें भी जाम जैसी समस्या का कारण बनती हैं। नई योजना में यह निर्णय लिया गया है कि चौराहों और मुख्य जाम वाले स्थानों पर सड़क की सफेद पट्टी तक किसी भी वाहन को पार्क करने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए।  जो वाहन अवैध रूप से पार्क किए जाते हैं, ऐसे वाहनों को क्रेन से हटाया जाना चाहिए। जिनकी ड्यूटी चौराहों पर ट्रैफिक की व्यवस्था की गई है, वे वाहनों की आवाजाही पर ध्यान दें। 

 

चौराहों पर वाहन के पेपर की जांच ऐसे स्थान पर वाहन को रोककर न करें जहां यातायात व्यवस्था बाधित हो। ई-रिक्शा और ऑटो को मुख्य चौराहों पर 50 मीटर की दूरी तक पार्क करने की अनुमति न दें। गलत दिशा में चलने वालों के खिलाफ कार्रवाई करें। टीआई अपने-अपने सर्किलों में दैनिक यातायात की निगरानी करेंगे।