गाजियाबाद : मेरठ तिराहे से मुरादनगर तक 15 किमी का मार्ग पर चलना शुरू करेंगे वाहन, मुरादनगर में लगने वाले जाम से लोगों को मिलेगी निजात.....  

दिल्ली-मेरठ हाईवे पर मेरठ रोड तिराहे से मुरादनगर तक 15 किलोमीटर लंबे रूट पर वाहन चलना शुरू करेंगे। राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र परिवहन निगम (NCRTC) के प्राथमिकता खंड सहित दुहाई से मुरादनगर तक दूसरे खंड का निर्माण कार्य लगभग पूरा हो चुका है।
 
दिल्ली-मेरठ हाईवे पर मेरठ रोड तिराहे से मुरादनगर तक 15 किलोमीटर लंबे रूट पर वाहन चलना शुरू करेंगे। राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र परिवहन निगम (NCRTC) के प्राथमिकता खंड सहित दुहाई से मुरादनगर तक दूसरे खंड का निर्माण कार्य लगभग पूरा हो चुका है। ऐसे में एनसीआरटीसी (NCRTC) ने तेजी से इस हिस्से से बेरिकेड्स हटाने का काम शुरू कर दिया है। 15 किमी के हिस्से में 95 फीसदी बैरिकेडिंग हटा दी गई है।Read Also:-    UPI यूजर्स के लिए बड़ा अपडेट GPay, PhonePe, Paytm अब हर दिन सिर्फ इतना पैसा ट्रांसफर कर सकेंगे....

 

मेरठ रोड पर हाईवे के दोनों ओर फोर लेन में वाहन भरने लगे हैं। ऐसे में दुहाई और मुरादनगर में जाम से लोगों को राहत मिली है। मेरठ रोड पर रोजाना लगने वाला जाम शुक्रवार को देखने को नहीं मिला। खासकर ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे से सटे दुहाई रैपिड रेल स्टेशन के आसपास बिना जाम के वाहन आते-जाते नजर आए। बैरिकेडिंग हटने से सबसे ज्यादा राहत मेरठ से रोजाना आने-जाने वाले मोदीनगर और मुरादनगर के लोगों को मिली है। अब लोग टोल से बचने के लिए दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस वे पर जाने की बजाय मेरठ रोड का इस्तेमाल करते नजर आएंगे। 

 

मेन ट्रायल रन की तैयारी, डिवाइडर का तेजी से निर्माण रैपिड रेल के साहिबाबाद से दुहाई तक 17 किमी लंबे प्राथमिकता वाले सेक्शन का मेन ट्रायल रन इसी महीने प्रस्तावित है। ऐसे में मुरादनगर तक प्राथमिकता खंड के साथ ही दूसरे खंड में बैरिकेडिंग हटाने के बाद डिवाइडर का निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है। दुहाई और मोदी नगर के दो स्थानों पर चल रहे डिवाइडर का निर्माण कार्य होने के कारण पांच प्रतिशत हिस्से में से केवल एक हिस्से में बैरिकेडिंग हटाई गई है। दो-तीन दिन में डिवाइडर का निर्माण कार्य पूरा होते ही बैरिकेडिंग पूरी तरह हटा दी जाएगी।

 

गुलधर से दुहाई डिपो के बीच तेजी से चल रहा ओएचई का काम 
मेन ट्रायल रन के मद्देनजर रैपिड रेल गुलधर स्टेशन से दुवई डिपो के बीच ओवर हेड इक्विपमेंट (OHE) लाइन का निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है। ओएचई (OHE) के पोल लग चुके हैं। ऐसे में कुछ दिनों में तार खींच दिए जाएंगे।