Yamuna Expressway पर बस-कार की टक्कर, 5 लोग जिंदा जले...धमाके के साथ जल गईं दोनों गाड़ियां, यात्रियों ने बचने के लिए शीशे तोड़े और बस से कूदे

बिहार से दिल्ली जा रही एक बस यमुना एक्सप्रेसवे पर दुर्घटनाग्रस्त हो गई। टायर फटने से बस तिरछी हो कर घूम गई। इसी दौरान पीछे से आ रही कार की बस से भयंकर टक्कर हो गई। इस हादसे में दोनों गाड़ियों में आग लग गई। इससे कार में सवार 5 लोग जिंदा जल गए, जबकि बस में सवार 40 से ज्यादा लोगों ने शीशा तोड़कर कूदकर अपनी जान बचाई।
 
उत्तर प्रदेश में यमुना एक्सप्रेस-वे पर सोमवार सुबह बड़ा हादसा हो गया। यहां एक बस को पीछे से आ रही कार ने टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जोरदार थी कि दोनों गाड़ियों में तेज धमाके के साथ आग लग गई। इस हादसे के वक्त बस में करीब 40 लोग सवार थे। इन सभी लोगो ने बस का शीशा तोड़कर और कूद कर अपनी जान बचाई। जबकि कार में सवार पांच लोगों को बाहर निकलने का मौका ही नहीं मिल पाया। ऐसे में ये सभी लोग कार समेत जिंदा जल गये। Read also:-मुंह पर किया पेशाब, गुप्तांग काटने की भी कोशिश, हल्द्वानी हिंसा में ड्राइवर पर अत्याचार की खौफनाक कहानी

 

यह हादसा मथुरा के महावन थाना क्षेत्र में माइलस्टोन संख्या 116 से 117 के बीच हुआ। सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और मौके पर मौजूद लोगों की मदद से बड़ी मुश्किल से आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक दोनों गाड़ियां जलकर राख हो गईं। कार में पांच लोग सवार थे और उनका सारा सामान जलकर राख हो गया। वहीं, बस में सवार लोगों का सामान भी जलकर राख हो गया। पुलिस के मुताबिक, हादसे का शिकार हुई बस बिहार से दिल्ली की और जा रही थी। 

 


बस का टायर फटने से हादसा
पुलिस ने बताया कि ड्राइवर की अचानक चलती बस में आंख लग जाने से गाड़ी डिवाइडर से टकरा गई। इससे बस का टायर फट गया। गति कम होने के कारण बस एक तरफ घूम गई। इसी दौरान पीछे से आ रही तेज रफ्तार स्विफ्ट कार ने बस में टक्कर मार दी और देखते ही देखते दोनों गाड़ियों में आग लग गई। हादसे के बाद बस में सवार लोग किसी तरह शीशा तोड़कर बाहर निकल आए, लेकिन कार में सवार लोगों को मौका तक नहीं मिला।

 

कार में सवार पांच लोगों की जिंदा जल कर मौत हो गई
पीछे आ रही गाड़ियों में सवार लोगों ने खुद को बचाने की कोशिश की, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी और कार में सवार सभी पांच लोग जल चुके थे। इसके बाद मामले की जानकारी पुलिस को दी गई। मौके पर मौजूद लोगों ने बताया कि करीब एक घंटे के राहत कार्य के बाद आग बुझाने में सफलता मिली। मौके पर मौजूद लोगों के मुताबिक घटना की जानकारी फायर ब्रिगेड कंट्रोल रूम को भी दी गई, लेकिन अंत तक फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर नहीं पहुंची।