यूपी में आज नहीं रहेगा नाइट कर्फ्यू : जन्माष्टमी मनाने के लिए कोरोना के खतरे को भुला योगी सरकार ने हटाई पाबंदियां

सीएम योगी ने प्रदेश में नाइट कर्फ्यू को और सख्ती से लागू करने के निर्देश दिए थे, लेकिन त्योहार के चलते वे अपने ही आदेश से पलट गए और लोगों को रात में भीड़ लगाने की अनुमति दे दी। 

 

नाइट कर्फ्यू को प्रदेश में और ज्यादा सख्त करने का आदेश देने के 2 दिन बाद ही उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जन्माष्टमी पर्व को धूमधाम से मनाने के लिए एक दिन को प्रदेश से नाइट कर्फ्यू हटा लिया है।

मुख्यमंत्री के आदेश के मुताबिक  जन्माष्टमी पर्व यानी सोमवार रात को 10 बजे से मंगलवार सुबह 6 बजे से प्रदेश में नाइट कर्फ्यू नहीं रहेगा। मंगलवार रात 10 बजे से प्रदेश में दोबारा नाइट कर्फ्यू जारी हो जाएगा।

बता दें कि बीते 2 सप्ताह पहले ही योगी सरकार ने प्रदेश से वीकेंड लॉकडाउन हटाया था। हालांकि देश के अन्य राज्यों में कोरोना के  मामलों में तेजी देखते हुए सीएम योगी ने प्रदेश में नाइट कर्फ्यू को और सख्ती से लागू करने के निर्देश दिए थे, लेकिन त्योहार के चलते वे अपने ही आदेश से पलट गए और लोगों को भीड़ लगाने की अनुमति दे दी।

उधर शनिवार को केंद्र सरकार ने भी राज्यों को दोबारा सख्ती बरतने और स्थानीय स्तर पर प्रतिबंध लगाने पर विचार करने को कहा था, केंद्र सरकार का कहना था कि कोरोना की तीसरी लहर की आशंकाओं के बीच लापरवाही बिल्कुल न बरतें और सख्ती के साथ कोविड प्रोटोकॉल का पालन कराएं, लेकिन योगी सरकार ने त्योहार के लिए सभी सावधानियों को ताक पर रख लोगों को लापरवाही बरतने की अनुमति दे दी, जो प्रदेशवासियों को भारी पड़ सकती है।