श्रीनगर में स्कूल पर आतंकी हमला, आईकार्ड चेक किए, मुस्लिम शिक्षकों को छोड़ दिया, सतिंदर कौर और दीपक चंद को मार डाला

बताया जा रहा है कि आतंकवादियों ने स्कूल के शिक्षकों के आईकार्ड चेक किए, मुस्लिम शिक्षकों को छोड़ दिया जबकि दो शिक्षकों को गोली मार दी।

 
जम्मू-कश्मीर (terror attack in shrinagar) में अब कश्मीरी पंडितों के बाद अल्पसंख्यक सिखों को निशाना बनाया जा रहा है। घाटी में बीते की 5 दिनों में यह 7वीं घटना है, जिसमें से 6 सिर्फ श्रीनगर की ही हैं। शुक्रवार को आतंकियों ने एक स्कूल में घुसकर 2 शिक्षकों की गोली मारकर हत्या कर दी। बताया जा रहा है कि आतंकवादियों ने स्कूल के शिक्षकों के आईकार्ड चेक किए, मुस्लिम शिक्षकों को छोड़ दिया जबकि दो शिक्षकों को गोली मार दी। दो शिक्षकों में स्कूल की प्रधानाचार्या सतिंदर कौर और दूसरे शिक्षक दीपक चंद हैं। ये दोनों शिक्षक अल्पसंख्यक सिख बताए जा रहे हैं। प्रदेश के डीजीपी ने कहा है कि हम अपने निर्दोष लोगों की हत्याओं का बदला बहुत जल्द इन आतंकवादियों से लेंगे।

 

चलाया जा रहा सर्चिंग ऑपरेशन

जानकारी के अनुसार श्रीनगर के ईदगाह इलाके में स्थित गर्वमेंट ब्वॉयज हॉयर सेकेंडरी स्कूल ईदगाह श्रीनगर में यह घटना हुई है। इस हमले की जिम्मेदारी द रेजिस्टेंस फ्रंट (टीआरएफ) ने ली है। स्कूल पर आतंकी हमले की सूचना मिलते ही भारी सुरक्षाबल मौके पर पहुंच गया है और आतंकियों की तलाश में सर्चिंग ऑपरेशन चलाया जा रहा है। जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने हमले की जानकारी देते हुए बताया कि आम लोगों पर आतंकियों द्वारा किए जा रहे ये हमले प्रदेश में दहशत फैलाने और भाईचारे को खत्म करने के लिए किए जा रहे हैं। ऐसे हमले के जरिये मुसलमानों की छवि को भी खराब किया जा रहा है। आतंकी ये बताने की कोशिश कर रहे हैं कि घाटी के लोग प्यार से नहीं रहते। उन्होंने कहा कि हम हमला करने वाले आतंकियों की तलाश कर रहे हैं।

 

खौफ में है स्कूल का स्टाफ

डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा कि इस घटना से स्कूल का अन्य स्टॉफ खौफ में है। हमें स्कूल के स्टाफ से कुछ जानकारी मिली है, इसके आलवा पिछली घटनाओं की जांच से भी कुछ सबूत मिले हैं, जिनके आधार पर हम जल्द आतंकियों को पकड़ लेंगे और अपने बेकसूर लोगों की मौत का बदला उनसे लेंगे। Read Also : सुबह-सुबह विनाशकारी भूकंप से हिल गया पाकिस्तान, कम से कम 20 लोगों की मौत, 300 से ज्यादा घायल

 

घाटी में 5 दिन में 7 आम लोगों की हत्या

  • पहली घटना: श्रीनगर के कारां नगर क्षेत्र में शनिवार को अब्दुर रहमान गुरु नाम के आम नागरिक को आतंकियों ने गोली मार दी।
  • दूसरी घटना: श्रीनगर की एसडी कॉलोनी बटमालू में शनिवार को ही एक अन्य आम नागरिक मोहम्मद शफी डार को गोली मारी।
  • तीसरी घटना: बुधवार को फार्मेसी कारोबारी माखनलाल बिंद्रू की गोली मारकर हत्या। ये कश्मीरी पंडित थे। 
  • चौथी घटना: बुधवार को ही श्रीनगर के मदीन साहिब में पानी पुरी बेचने वाले वीरेंद्र पासवान को आतंकवादियों ने गोली मारी
  • पांचवी घटना: बांदीपोरा जिला में एक आम नागरिक मोहम्मद शफी लोन की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

 

आतंकियों ने इस साल जम्मू-कश्मीर में 25 नागरिकों की जान ली। इसमें से 10 नागरिक श्रीनगर में, 4 पुलवामा में, 4 अनंतनाग में, 3 कुलगाम में, 2 बारामूला में, 1 बडगाम और 1 बांदीपोरा में मारे गए।