वैष्णो देवी के पास उत्तर प्रदेश के श्रद्धालुओं से भरी बस पर आतंकी हमला, बस खाई में गिरी, 10 की मौत, 33 घायल

जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में रविवार को संदिग्ध आतंकवादियों ने एक तीर्थयात्रियों को लेकर जा रही बस पर गोलीबारी की जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई। बस शिवखोड़ी मंदिर से कटरा लौट रही थी, तभी आतंकवादियों ने बस पर हमला कर दिया।
 
NDA सरकार के लगातार तीसरे शपथ ग्रहण समारोह के बीच एक बड़ी खबर आ रही है। जम्मू के रियासी जिले में आतंकियों ने यात्रियों से भरी बस पर हमला किया है। बस खाई में गिर गई है। अब तक 9 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है और 33 लोग घायल बताए जा रहे हैं। हालांकि डिप्टी कलेक्टर ने 10 लोगों की मौत की सूचना दी है।READ ALSO:-

 


आतंकियों ने बस चालक पर गोलियां चलानी शुरू कर दीं। इससे चालक बस से नियंत्रण खो बैठा और यह गहरी खाई में जा गिरी। जानकारी के मुताबिक 55 सीटों वाली यह बस शिवखोड़ी से कटरा जा रही थी। इस हमले में कुछ लोगों के मारे जाने की आशंका है। हालांकि इस मामले में अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

 


उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं श्रद्धालु
एसएसपी रियासी मोहिता शर्मा ने जानकारी दी है कि बस में सवार लोग स्थानीय नहीं बल्कि यूपी के श्रद्धालु थे। वे शिवखोड़ी से कटरा लौट रहे थे। इस आतंकी हमले में SSP रियासी मोहिता शर्मा ने बताया है कि शुरुआती जांच से पता चलता है कि आतंकियों ने बस पर फायरिंग शुरू कर दी। इससे बस नियंत्रण खो बैठी और गहरी खाई में गिर गई। घटना में 33 लोग घायल हुए हैं। बचाव कार्य पूरा कर लिया गया है। हालांकि, यात्रियों की पहचान अभी नहीं हो पाई है। पूरे इलाके में सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

 

पता चला है कि यह आतंकी संगठन राजौरी, पुंछ और रियासी जिलों में छिपा हुआ है और छिपकर ऐसी घटनाओं को अंजाम दे रहा है। बचाव कार्य के लिए पुलिस, सेना और अर्धसैनिक बल मौके पर पहुंच गए हैं। मौके से गोलियां मिली हैं, जिससे इस घटना के पीछे आतंकियों की साजिश का अंदाजा लग रहा है। यात्री वैष्णो देवी के पास शिवखोड़ी में शिवलिंग के दर्शन कर कटरा लौट रहे थे।