66 साल तक पेंशन लेने का रेकर्ड, 19 रुपये से लेकर 35000 तक मिला पेंशन

 

राजस्थान के एक व्यक्ति ने सरकार से 66 साल तक पेंशन लेने का रेकॉर्ड बनाया है। हा ये कोई झूठ फरेब नहीं लेकिन सत्यघटना है। राजस्थान के झुंझनु के बोयतराम डुडी ने सरकार से 66 साल तक पेंशन लिया। इस सोमवार 100 साल की उम्र में उनका निधन हो गया। 

बोयतराम डुडी का भारतीय सेना में सैनिक थे। राजस्थान के झुंझनु के भोड़की गाँव के निवासी बोयतराम ने फौज से रिटायर्ड होने बाद 66 साल तक पेंशन लिया। उनका 100 साल की उम्र में अंतिम सांस ली। उनके पैतृक गांव में उनका अंतिम संस्कार किया गया। जम्मू-कश्मीर में जबरदस्त बर्फबारी के बीच 'भारत जोड़ो यात्रा' संपन्न, राहुल गांधी ने बताया कड़ाके की ठंड में टी-शर्ट क्यों पहनी; देखें वीडियो

राजस्थान झुंझुनू भारत में राजस्थान राज्य में स्थित एक शहर है। यह कई प्राचीन मंदिरों, किलों और महलों के साथ अपने समृद्ध इतिहास और सांस्कृतिक विरासत के लिए जाना जाता है। यह शहर अपने पारंपरिक हाथ से पेंट किए गए वस्त्रों, जैसे "बंधनी" और "लहेरिया" के लिए भी प्रसिद्ध है, जो दुनिया भर के पर्यटकों को आकर्षित करते हैं। झुंझुनू अपनी सुरम्य झीलों, जैसे नाकोड़ा झील, और इसके रंगीन बाज़ारों के लिए भी एक लोकप्रिय गंतव्य है, जो स्थानीय जीवन शैली और रीति-रिवाजों की झलक पेश करते हैं। अपने ऐतिहासिक महत्व, जीवंत संस्कृति और आश्चर्यजनक प्राकृतिक सुंदरता के साथ, झुंझुनू राजस्थान में यात्रियों के लिए एक दर्शनीय स्थल है।