आने वाले 24 घंटे में उत्तर प्रदेश में बारिश होने का अनुमान... दिल्ली, हरियाणा-पंजाब समेत कई राज्यों में बदलेगा मौसम

अगले 24 घंटों में Delhi-NCR, UP और हरियाणा में बारिश की भविष्यवाणी की गई है। मौसम विभाग का कहना है कि बारिश से तापमान में गिरावट आएगी। दिन में लोगों को गर्मी से कुछ राहत मिलेगी। शनिवार से तापमान एक बार फिर बढ़ेगा।
 
होली के बाद से उत्तर भारत के मौसम में खासा बदलाव देखने को मिल रहा है। 28 मार्च से उत्तर प्रदेश, दिल्ली, हरियाणा और पंजाब के कई जिलों में बारिश और गरज के साथ बारिश की संभावना है। पहाड़ी राज्यों उत्तराखंड और हिमाचल में भी हल्की बारिश की संभावना है। मौसम विभाग ने बताया कि अगले तीन दिनों में सहारनपुर, बिजनौर, रामपुर, बरेली और मुरादाबाद समेत उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बारिश हो सकती है। मेरठ और मुजफ्फरनगर में भी हल्की बूंदाबांदी हो सकती है। Read also:-जल्द बदल जाएगी न्यूनतम मजदूरी की व्यवस्था, अब भोजन और कपड़ों की लागत के आधार पर मजदूरी तय की जाएगी

 

अगले 24 घंटों में पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हल्की बारिश की उम्मीद है। Delhi-NCR में बुधवार को हल्के बादल छाए हुए हैं। 28 मार्च यानी गुरुवार को दिल्ली के कई इलाकों में बारिश हो सकती है। बुधवार को दिल्ली में न्यूनतम तापमान 18 डिग्री और अधिकतम तापमान 35 डिग्री रहने का अनुमान है। 

 

उत्तर प्रदेश-हरियाणा के मौसम में बदलाव 
होली के बाद यानी 25 मार्च से Delhi-NCR, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और हरियाणा में मौसम पूरी तरह से बदल गया है। मौसम विभाग का अनुमान है कि 27 मार्च को उत्तर प्रदेश के पश्चिमी और पूर्वी हिस्सों में मौसम शुष्क रहेगा। 29 मार्च को पूर्वी और पश्चिमी दोनों इलाकों में मौसम बदलने की उम्मीद है। इस दौरान दोनों क्षेत्रों में कुछ स्थानों पर बारिश और तेज हवा चलने की संभावना है। 

 

शनिवार से तापमान में बढ़ोतरी होगी
30 मार्च को पूर्वी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक, 30 मार्च के बाद दिन का तापमान 40 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है। रात का तापमान 20 से 22 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा। 

 

मध्य प्रदेश के कई जिलों में ओले गिर सकते हैं
मध्य प्रदेश के भोपाल, ग्वालियर और इंदौर के मौसम में अहम बदलाव होगा।  मौसम विभाग ने कहा कि अभी दो दिनों तक तापमान में उतार-चढ़ाव रहेगा। 30 मार्च से मध्य प्रदेश के कई जिलों में छिटपुट बारिश हो सकती है। तेज हवाओं के साथ ओले भी गिर सकते हैं। 

 

देश के इन राज्यों में भी बारिश का अलर्ट
पूर्वी और पूर्वोत्तर राज्यों, खासकर अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, सिक्किम और पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। इसके अलावा पश्चिम बंगाल, बिहार और झारखंड में भी गरज और बिजली के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने का अनुमान है।