अंबाला से चंडीगढ़ तक राहुल गांधी की ट्रक यात्रा, 50 किमी के सफर में ड्राइवर के पास बैठे, बात की; सोनिया गांधी से मिलने गए शिमला 

राहुल गांधी लगातार लोगों के बीच जा रहे हैं। हाल ही में उन्हें दिल्ली के बंगाली मार्केट में गोल गप्पे खाते देखा गया। उन्होंने दिल्ली के मुखर्जी नगर इलाके का भी दौरा किया जहां उन्होंने UPSC और SSC की तैयारी कर रहे छात्रों से मुलाकात की।
 
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार रात अंबाला से चंडीगढ़ तक का 50 किलोमीटर का सफर ट्रक से तय किया। दरअसल, वह दोपहर में कार से दिल्ली से शिमला के लिए निकले थे। पार्टी कार्यकर्ताओं ने बताया कि राहुल ने इस दौरान ट्रक चालकों से बात की और उनकी समस्याएं भी सुनीं।READ ALSO:-मेरठ: वंदे भारत एक्सप्रेस का ट्रायल रन सफल, देखने के लिए लगी लोगों की भीड़, गाजियाबाद-मुजफ्फरनगर ट्रेन नहीं रुकेगी, समय सारिणी हुई जारी

 

अंबाला शहर के श्री मांजी साहब गुरुद्वारे में राहुल ने सुबह 5:30 बजे ट्रक को रोका। फिर गुरुद्वारे में माथा टेका। इसके बाद उन्होंने कांग्रेस के कुछ कार्यकर्ताओं से भी बात की। उन्होंने गुरुद्वारे में लंगर का प्रसाद भी ग्रहण किया। उनकी इस यात्रा का एक वीडियो कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ने सोशल मीडिया पर शेयर किया।

 

कांग्रेस ने ट्वीट किया,  ‘जननायक  राहुल गांधी ट्रक चालकों की समस्या जानने पहुंचे। राहुल जी उनके साथ दिल्ली से चंडीगढ़ तक तक का सफर तय किया.’।


कांग्रेस ने कहा- राहुल गाँधी ने ट्रक ड्राइवरों के 'मन की बात' सुनने का काम किया
मीडिया रिपोर्ट्स का हवाला देते हुए कांग्रेस पार्टी ने बताया है कि भारत की सड़कों पर करीब 90 लाख ट्रक ड्राइवर हैं। इन सभी लोगों की अपनी-अपनी समस्याएं हैं। ट्रक ड्राइवरों के 'मन की बात' सुनने का काम राहुल ने किया है। दरअसल, भारी वाहन और ट्रक चलाने वाले इन चालकों को रात भर काम करना पड़ता है। इस दौरान कई दिक्कतें भी होती हैं, बस ये जानने के लिए कि राहुल उनके बीच किस पहुंचे।

 

गौरतलब है कि राहुल गांधी जोड़े में भारत की यात्रा करने के बाद भी लोगों के बीच जाते रहते हैं। पिछले महीने उन्हें दिल्ली के बंगाली मार्केट में गोलगप्पे खाते हुए देखा गया था। वह चांदनी चौक भी गए जहां उन्होंने मोहब्बत का शरबत नामक तरबूज का शरबत पिया। इसके बाद वह अल जवाहर रेस्टोरेंट में कबाब खाने गए। राहुल गांधी को दिल्ली के मुखर्जी नगर में भी देखा गया जहां उन्होंने SSC और UPSC की तैयारी कर रहे छात्रों से मुलाकात की। 

 

इसके अलावा राहुल गांधी ने दिल्ली के शकूरबस्ती रेलवे स्टेशन के पास झुग्गियों का दौरा किया और वहां रहने वाली महिलाओं से मुलाकात की। इस दौरान महिलाओं ने उन्हें 'घर पर बुलडोजर चलने का डर' और महंगाई जैसी समस्याओं से अवगत कराया। कांग्रेस ने राहुल गांधी की महिलाओं से मुलाकात का वीडियो भी जारी किया था। वीडियो में कुछ महिलाएं महंगाई और खासकर रसोई गैस सिलेंडर के बढ़े हुए दाम की शिकायत करती नजर आ रही हैं। 

 

राहुल गाँधी मां सोनिया गाँधी से मिलने शिमला गए 
हरियाणा कांग्रेस के एक नेता ने बताया कि राहुल सोनिया से मिलने शिमला पहुंचे हैं।  सोनिया इन दिनों शिमला में प्रियंका गांधी के फार्म हाउस में रह रही हैं। कर्नाटक का मुख्यमंत्री बनाये जाने का फैसला भी उन्होंने शिमला में रहकर ही लिया था। सोनिया और प्रियंका 12 मई को कर्नाटक में चुनावी रैलियों के बाद यहां आई थीं। तब से यह यहीं रह रही हैं। प्रियंका का ये फॉर्म हाउस शिमला से 14 किलोमीटर दूर छराबड़ा में है। इसे करीब 7 साल पहले बनाया गया था। तब से गांधी परिवार के सदस्य यहां गर्मी की छुट्टियां बिताने आते रहते हैं।