PM मोदी नोबल शांति पुरस्कार के बड़े दावेदार, नोबल कमिटी के लीडर ने की पीएम मोदी की सराहना

PM Narendra Modi आज दुनिया में नोबेल शांति पुरस्कार के सबसे प्रबल दावेदार हैं। शांति स्‍थापित करने की कोशिशों के लिए उनकी सराहना होनी चाहिए, यह कहना है नोबेल प्राइज कमेटी के मेंबर का।
 

Nobel to PM Modi: भारतीय प्रधानमंत्री की तारीफ करते हुए नोबेल कमेटी के नेता असल तोजे ने कहा, "पीएम नरेंद्र मोदी नोबेल शांति पुरस्कार के प्रबल दावेदार हो सकते हैं।" तोजे ने कहा कि पीएम मोदी बेहद भरोसेमंद नेता हैं, जो शांति स्थापित कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी दुनिया के बड़े राजनेताओं में से एक हैं और शांति के लिए बड़ा योगदान दे रहे हैं। असल तोजे ने रूसी राष्ट्रपति पुतिन को यह बताने के लिए पीएम मोदी की तारीफ की कि 'यह युद्ध का युग नहीं है'।

हमें आंतरराष्ट्रीय राजनीति में एसे लीडर की जरूरत - तोजे

यूरोप में रूस-यूक्रेन के युद्ध (Russia Ukraine War) को रुकवाने की भारत की कोशिश को नोबेल प्राइज कमेटी की ओर से सराहा गया है। नोबेल कमेटी के डिप्टी लीडर असल तोजे (Asle Toje) ने कहा कि भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने जिस तरह रूसी राष्‍ट्रपति को जिस तरह युद्ध के बारे में समझाया, वो काबिले तारीफ है। उन्‍होंने बिना कोई धमकी दिए परमाणु युद्ध के परिणामों के बारे में सख्‍त संदेश दिया, हमें अंतर्राष्ट्रीय राजनीति में इस तरह के लीडर की ज्‍यादा जरूरत है।