श्रीनगर में हत्या : सोशल साइट पर लोग बोले Article 370 हटाने का क्या फायदा, नेता कश्मीर में भी परिवारों से मिलने जाएं

सोशल साइट पर लोगों ने कहा यूपी में सभी राजनीतिक पार्टियां के बड़े नेता लखीमपुर खीरी में डटे हैं।, श्रीनगर में 48 घंटे में 5 लेागों की हत्या कर दी गई है उनके परिवारों से मिलने कोई नहीं पहुंच रहा है। लोगों का कहना है कि  Article 370 हटाने का अब कोई फायदा नहीं दिख रहा है।
 
जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर के ईदगाह क्षेत्र में स्कूल में घुसकर आतंकवादियों ने आईकार्ड देखकर हिदू प्रधानाचार्या और एक शिक्षक की गोली मारकर हत्या कर दी। पिछले 48 घंटे में श्रीनगर व उसके पास के जिले में 5 लोगों की हत्या कर दी गई। अब लोग इन हत्याओं पर सवाल उठाल रहे हैं। लोगों का कहना है कि केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर से Article 370 खत्म कर दिया था। परंतु ऐसे हालात देखकर नहीं लगता है कि उसे हटाने का कोई फायदा हो पाया है।

 

श्रीनगर में दो शिक्षकों की हत्या सुर्खियों में है। लोग आतंवादियों को कायर बता रहे हैं। क्योंकि एक स्कूल में शिक्षा का कार्य करने वाले लोगों की हत्या करना घटिया मानसिकता दर्शाता है।लोगों सोशल मीडिया पर लिख रहे हैं केंद्र सरकार ने दो साल पहले जम्मू-कश्मीर से Article 370 को हटा लिया। शुरू में इसका असर देखने को मिला। परंतु रोजाना हो रही हत्याओं को देखकर लगता है कि इसे हटाने का कोई फायदा नहीं हुई है। यह भी पढ़ें - लखीमपुर खीरी हिंसा पर योगी सरकार सुप्रीम कोर्ट के कठघरे में, कोर्ट ने पूछा- जिनपर FIR हुई उनकी गिरफ्तारी हुई या नहीं।

 

48 घंटे में इन 5 लोगों की हुई हत्या

  1. सतेंद्र कौर प्रधानाचार्या गर्वमेंट ब्वॉयज हॉयर सेकेंडरी स्कूल ईदगाह श्रीनगर
  2. दीपक चंद्रा  शिक्षक गर्वमेंट ब्वॉयज हॉयर सेकेंडरी स्कूल ईदगाह श्रीनगर
  3. मखन लाल बिंद्रू - बिंद्रू मेडिकल शाप के मालिक श्रीनगर
  4. विरेंद्र पासवान श्रीनगर, मूल निवासी बिहार 
  5. मोहम्मद शफी -   शाहगुंड इलाके बांडीपोर 

 

जम्मू के सांबा सेक्टर में भारी मात्रा में गोला बारूद बरामद

वहीं, दूसरी ओर सुरक्षाबलों ने बड़ी मात्रा में सांबा सेक्टर में गोला बारूद बरामद किया है बताया हाता रहा है कि त्योहारों में किसी बड़ी घटना को अंजाम देन की साजिश की जा रही थी। बीएसएफ अधिकारियों के मुताबिक हथियारों में 4 पिस्तौल 8 पिस्तौल की मगजीन और 232 गोलियां मिली हैं वहीं, इसके अलावा अन्य सामान भी बरामद किया गया है। यह भी पढ़ें - श्रीनगर में स्कूल पर आतंकी हमला, आईकार्ड चेक किए, मुस्लिम शिक्षकों को छोड़ दिया, सतिंदर कौर और दीपक चंद को मार डाला।

राजनीतिक पार्टियों पर भी निशाना

सोशल मीडिया पर लोग राजनीतिक पार्टियों को भी आड़े हाथों ले रहे हैं। कई यूजर्स ने लिखा है कि राजनीतिक पार्टियां यूपी में लखीमपुर खीरी की घटना में सबसे आगे निकलना चाहती हैं। घटना में हुई किसानों की मौत पर सभी वहां पहुंच रहे हैं। लाखों-लाखों रुपये का मुआवजा, नौकरियां दी जा रही हैं। परंतु जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में आतंकवादयों ने 5 लोगों की हत्या कर दी है। परंतु उनके परिवारों से मिलने कोई जाने को तैयार नहीं हैं। पंजाब से लोग यूपी में परिवारों से मिलने जा रहे हैं, उन्हें कश्मीर आने में कोई दिलचस्पी नहीं दिख रही है।