दिल्ली-NCR के 100 से ज्यादा स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी, Russia से आया स्कूलों में बम होने का मेल!

दिल्ली में बच्चे सुबह-सुबह हंसते-खेलते स्कूल पहुंच गए और एक ईमेल से खलबली मच गई। धमकी भरे मेल के कारण 100 से ज्यादा स्कूलों को बंद करना पड़ा।  हालांकि पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और जांच शुरू कर दी। अब इस घटना के तार विदेशों से भी जुड़ते नजर आ रहे हैं। 
 
दिल्ली-एनसीआर के 100 से ज्यादा स्कूलों में बुधवार सुबह अचानक भगदड़ मच गई। एक अज्ञात मेल में डीपीएस (DPS) सहित कई हाई प्रोफाइल स्कूलों को धमकी दी गई कि जल्द ही उन पर बम से उड़ा द‍िया जाएगा। बच्चे मारे जायेंगे। इसकी शुरुआत एक मेल से हुई और जैसे-जैसे समय बीतता गया, सूची में स्कूलों की संख्या बढ़ती गई। इसकी शुरुआत दिल्ली से हुई, फिर ये मेल नोएडा और गुरुग्राम के स्कूलों तक भी फैल गया। READ ALSO:-UP : रिटायर इंस्पेक्टर के घर में डबल मर्डर, नेशनल वेटलिफ्टर ने गर्भवती पत्नी और मां की करदी हत्या, फिर खुद भी करने लगा सुसाइड

 

स्कूलों को बंद करने का जल्दबाजी में फैसला लेना पड़ा। पुलिस बम निरोधक दस्ते के साथ पहुंची, लेकिन जांच के दौरान उन्हें कुछ नहीं मिला। बाद में दिल्ली पुलिस ने भी बयान जारी कर इसे अफवाह बताया। लेकिन बाद में सूत्रों ने दावा किया कि स्कूलों को धमकी देने वाला मेल रूसी डोमेन से आया था। मेल सर्वर की भाषा रूसी लग रही है। अब जांच एजेंसी मेल भेजने वाले के बारे में पता लगा रही है 

 

 

 

साउथ दिल्ली के पुष्प विहार साकेत स्थित एमिटी (Amity) स्कूल को भी धमकी भरा मेल आया था। एक ही मेल में सभी स्कूलों को सीसी और बीसीसी में रखा गया है।  शुरुआती जांच में पता चला कि कल से कई जगहों पर मेल आया है। धमकी भरे मेल का पैटर्न एक जैसा ही है। दिनांक रेखा का उल्लेख नहीं है। एक ही कई जगह मेल भेजा गया। 

 

जानिए अग्निशमन विभाग ने क्या कहा
दिल्ली के अलग-अलग जिलों के स्कूलों में बम मिलने की कॉल पर दिल्ली अग्निशमन विभाग का कहना है कि यह मॉक ड्रिल हो सकता है। जांच में कहीं कुछ नहीं मिला। वहीं, दिल्ली पुलिस का कहना है कि धमकी भरे मेल के मुताबिक जांच की जा रही है। कई स्कूलों को सुबह 4 बजे एक मेल भेजा गया।