Gas Cylinder Price: नए साल पर LPG Gas सिलेंडर के दामों में भारी कटौती, चेक करें अब कितने का हो गया

सबसे कम रेट मुंबई और सबसे ज्यादा चेन्नई में देखने को मिल रहे हैं।
 
Gas Cylinder : नए साल (new year 2022) के पहले दिन जनता को राहत मिली है जानकारी के अनुसार सरकार गैस सिलेंडर की कीतों में 102.50 रुपये की कटौती की है। जिससे अनेक शहरों में यह रेट आज से ही लागू हो जाएंगे।

 

जानकारी के अनुसार पिछले दिनों लगातार गैस सिलेंडर (gas cylinder) के दाम बढ़ने से जनता परेशान थी। जिसको लेकर लोगों ने नाराजगी भी दर्ज कराई थी। अब साल की शुरूआत में ही सरकार ने थोड़ी राहत जरूर दी है। also read : Vaishno Devi Bhawan : माता वैष्णो देवी भवन में मची भगदड़, 2 महिलाओं समेत 12 श्रद्धालुओं की मौत

कॉमर्शियल  एलपीजी सिलेंडर के घटे दाम

जानकारी के अनुसार कॉमर्शियल सिलेंडरों (gas cylinder kitne ka hai) की कीमतों में यह कटौती की गई है। बताया जा रहा है कि पहले के मुकाबे सरकार ने 102.50 रुपये की कटौती की है। अब सिलेंडर की कीमत दिल्ली में 1998.50 रुपये हो गई है जो कि पहले 2101 रुपये थी।

 

वहीं देखा जाए तो सबसे कम रेट मुंबई और सबसे ज्यादा चेन्नई में देखने को मिल रहे हैं। बता दें कि 19 किलोग्राम वाले एलपीजी गैस सिलिंडर की कीमत में यह कटौती की गई है। वहीं, 14 किग्रा. घरेलू सिलेंडर में किसी तरह का बदलाव नहीं किया गया है।

घरेलू गैस सिलेंडर के दाम 


घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है। दिल्ली में 14.2 किलो वाला बिना सब्सिडी का गैस सिलेंडर की कीमत 899.50 रुपये है। जानकारी हो कि 6 अक्टूबर को दाम में बढ़ोतरी की गई थी।