अब 'नूरी' में फंसे राहुल गांधी...पपी (डॉगी) को लेकर प्रयागराज में केस दर्ज, 8 नवंबर को होगी सुनवाई

राहुल गांधी ने इस महीने की शुरुआत में अपनी मां सोनिया गांधी को नूरी नाम का पिल्ला गिफ्ट किया था। इस तोहफे को पाकर सोनिया गांधी बेहद खुश नजर आईं। इसके बाद उन्होंने राहुल गांधी को धन्यवाद दिया। साथ ही कहा कि वह बहुत ही क्यूट हैं। अब इस डॉगी को लेकर राहुल गांधी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। 
 
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपनी मां सोनिया गांधी को एक Puppy नूरी गिफ्ट किया था, जिसके नाम को लेकर नया विवाद खड़ा हो गया है। जिस वक्त राहुल गांधी ने पिल्ले का नाम रखा होगा, तब उनके दिमाग में भी यह बात नहीं आई होगी कि इसकी वजह से उन्हें कोर्ट के चक्कर भी लगाने पड़ सकते हैं। दरअसल, हुआ ये है कि राहुल गांधी के Puppy का नाम नूरी रखे जाने से ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) बेहद नाराज है। उन्होंने राहुल गांधी को चेतावनी भी दी थी। READ ALSO:-UP : मर्द कपड़े की तरह बदलती है बेटी, वीडियो कॉल पर करती है अश्लील बातें, मां पहुंची शिकायत लेकर थाने

अब पार्टी प्रवक्ता फरहान ने नूरी के नाम को लेकर प्रयागराज की सीजेएम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। उन्होंने राहुल गांधी के खिलाफ केस दर्ज कराया है।  कोर्ट ने केस स्वीकार कर लिया है और इस मामले में 8 नवंबर को सुनवाई की तारीख तय की है। AIMIM नेता फरहान ने कोर्ट में दायर केस में कहा है कि राहुल गांधी ने कुत्ते का नाम नूरी रखकर मुस्लिम समुदाय की भावनाओं को ठेस पहुंचाई है। इसके अलावा इस्लाम में "नूरी" का संबंध पैगंबर मोहम्मद की जाति और व्यक्तित्व से है। 

 

कोर्ट राहुल गांधी को नोटिस जारी कर सकता है
उन्होंने कहा है कि मुसलमानों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने और उनका अपमान करने के आरोप में राहुल गांधी के खिलाफ यह मामला दर्ज किया गया है।  सीजेएम कोर्ट इस मामले की सुनवाई 8 नवंबर को करेगी। कोर्ट मोहम्मद फरहान का बयान दर्ज करेगी और राहुल गांधी को नोटिस भी जारी कर सकती है। 

 

राहुल गांधी ने 4 अक्टूबर को विश्व पशु दिवस पर अपनी मां सोनिया गांधी को एक Puppy उपहार में दिया और उसका नाम नूरी रखा। यह नाम रखने पर AIMIM ने कड़ी आपत्ति जताई थी और राहुल गांधी से माफी मांगने को कहा था। साथ ही तुरंत Puppy का नाम बदलने की चेतावनी भी दी। कई दिनों तक अपना नाम न बदलने पर फरहान ने उनके खिलाफ केस दर्ज कराया है। फरहान का कहना है कि राहुल गांधी से माफी मांगने की बात किए हुए 10 दिन बीत चुके हैं। उन्होंने न तो माफ़ी मांगी है और न ही नूरी का नाम बदला है। इसके बाद मुझे उनके खिलाफ केस दर्ज कराने के लिए मजबूर होना पड़ा।'

 

नूरी के लिए सोनिया ने राहुल को शुक्रिया कहा था
बताया गया है कि यह Puppy जैक रसेल टेरियर नस्ल का है। इस तोहफे को पाकर सोनिया गांधी बेहद खुश नजर आईं। राहुल गांधी ने सोशल मीडिया पर क्यूट पपी नूरी के साथ एक वीडियो शेयर किया था, जिसमें राहुल गांधी नूरी को सोनिया गांधी को गिफ्ट करते नजर आ रहे थे। सोनिया गांधी नूरी को गोद में लिए नजर आईं और कहा कि वह बहुत प्यारी हैं। उन्होंने इस तोहफे के लिए राहुल गांधी को धन्यवाद दिया।