अब हरियाणा में भाजपा सांसद का विरोध करने पहुंचे किसानों को गाड़ी से कुचलने का आरोप

किसानों ने आरोप लगाया कि भाजपा सांसद ने अपनी गाड़ी से विरोध कर रहे किसानों को रौंदने की कोशिश की, किसानों ने वहां से भागकर अपनी जान बचाई।

 

 
लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) के विवाद के बीच अब हरियाण के अंबाला से भी ऐसी ही घटना सामने आ रही है। किसानों का अरोप है कि भाजपा सांसद नायब सैनी की कार ने भाजपा नेताओं का विरोध कर रहे किसानों को रौंद दिया है। इस घटना में एक किसान के घायल होने की भी सूचना है उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

 

किसानों ने की थी रोड जाम

जानकारी के मुताबिक यह मामला हरियाण राज्य के अंबाला जिले के नारायणगढ़ जिले का है। बताया जा रहा है कि यहां एक सम्मान सामरोह का आयोजन था, जिसमें खेल मंत्री संदीप सिंह और कुरुक्षेत्र से भाजपा सांसद नायब सैनी को पहुंचना था। किसानों को जैसे ही उनके कार्यक्रम का पता चला वे उनका विरोध करने मौके पर पहुंच गए। इस दौरान किसानों ने जमकर नारेबाजी भी की और रोड जाम कर दी गई। कार्यक्रम खत्म होने के बाद कारों का काफिला जैसे ही बाहर निकलने लगा, तभी एक कार ने कथित तौर पर एक किसान को टक्कर मार दी। 

 

एक किसान घायल

जिसके बाद किसानों ने आरोप लगाया कि भाजपा सांसद ने अपनी गाड़ी से विरोध कर रहे किसानों को रौंदने की कोशिश की, किसानों ने वहां से भागकर अपनी जान बचाई। बताया जा रहा है कि इस घटना में एक किसान गाड़ी से कुचलने के कारण गंभीर रूप से घायल हुआ है, जिसे सरकारी अस्पताल में  भर्ती कराया गया है। Read Also : श्रीनगर में स्कूल पर आतंकी हमला, आईकार्ड चेक किए, मुस्लिम शिक्षकों को छोड़ दिया, सतिंदर कौर और दीपक चंद को मार डाला

यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने इस घटना का एक वीडियो ट्वीटर पर पोस्ट करते हुए लिखा कि भाजपाई पागल हो चुके हैं क्या? कुरुक्षेत्र से बीजेपी सांसद नायब सैनी के काफिले ने अंबाला के नारायणगढ़ में भाजपा नेताओं का विरोध कर रहे किसानों पर गाड़ी चढ़ा दी है। हालांकि भी तक पुलिस ने इस तरह की किसी घटना की पुष्टि नहीं की है। 

 

लखीमपुर खीरी में हुआ था यह मामला

बता दें कि इससे पहले 3 अक्टूबर को उत्तरप्रदेश के लखीमपुर खीरी में डिप्टी सीएम का विरोध करने के लिए जुटे किसानों को भाजपा नेता की गाड़ी से कुचलने का मामला सामने आया था। इस घटना से जुडे कुछ वीडियो भी सामने आए थे जिनमें भाजपा नेता की एक जीप किसानों को टक्कर मारती हुई निकल रही है। इस हादसे में 4 किसान, एक पत्रकार मारे गए थे। जबकि किसानों के जवाबी हमले में 3 भाजपा कार्यकर्ता भी मारे गए। इस मामले में गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा समेत 15 लोगो पर एफआईआर की गई है, हालांकि अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। इस घटना पर सुप्रीम कोर्ट ने स्वत: संज्ञान लेते हुए यूपी सरकार से पूरे मामले की स्टेटस रिपोर्ट मांगते हुए पूछा है कि जिन लोगों के खिलाफ एफआईआर हुई है उनकी गिरफ्तारी अब तक क्यों नहीं हुई है।