मानसून 2024: दिल्ली-NCR में अगले 5 दिनों तक हो सकती है बरसात, इन राज्यों में भी होगी बारिश, जानें IMD का ताजा अपडेट

 इस समय पूरे देश में मानसून आ चुका है। ज्यादातर राज्यों में भारी बारिश हो रही है, जिसकी वजह से कई राज्य बाढ़ की चपेट में हैं। बारिश की वजह से पहाड़ी इलाकों में पर्यटक फंसे हुए हैं, वहीं मैदानी इलाकों में पानी भर गया है। आईएमडी (IMD) ने 5 दिनों तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।
 
इस समय पूरे देश में मानसून आ चुका है। अधिकांश राज्यों में भारी बारिश हो रही है, जिसके कारण कई राज्य बाढ़ की चपेट में हैं। बारिश के कारण पर्यटक पहाड़ी इलाकों में फंसे हुए हैं, जबकि मैदानी इलाकों में पानी भर गया है। आईएमडी (IMD) ने 5 दिनों के लिए भारी बारिश के लिए अलर्ट जारी किया है।READ ALSO:-सावन में हरिद्वार जाएं तो निकलने से पहले ये बात जरूर जान ले, कई रास्ते बंद तो रूट भी डायवर्ट, जानें क्या रहेगी ट्रैफिक एडवाइजरी?

 

देश भर में भीषण गर्मी के बाद अब बारिश का सिलसिला जारी है। शनिवार को भी दिल्ली एनसीआर (Delhi NCR) में बादल बरसेंगे, जबकि कई राज्यों में मूसलाधार बारिश के आसार हैं। मौसम विभाग ने अगले 2-3 दिनों तक उत्तर पश्चिमी भारत और अगले 5 दिनों तक पूर्वोत्तर भारत में भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना जताई है। आइए जानते हैं आईएमडी (IMD) का ताजा अपडेट।

 

जानिए दिल्ली में मौसम का क्या हाल रहेगा?
अगर दिल्ली एनसीआर के मौसम की बात करें तो यहां मौसम सुहाना रहेगा। बादलों की आवाजाही रहेगी, जिसके कारण अलग-अलग हिस्सों में हल्की बारिश की भी संभावना है। तापमान में गिरावट आएगी। हालांकि बूंदाबांदी के बाद उमस भरी गर्मी लोगों को परेशान करेगी। भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने बताया कि राजधानी में अगले 5 दिनों तक बारिश हो सकती है।

 

यहां होगी भारी बारिश
अगले 2 दिनों के दौरान बिहार, उत्तराखंड, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना है। जम्मू-कश्मीर, लद्दाख में मानसून ने दस्तक दे दी है, जहां अगले कुछ दिनों तक भारी बारिश होगी, वहीं हिमाचल प्रदेश, पंजाब में 6-7 जुलाई को बारिश की संभावना है। उत्तर प्रदेश, राजस्थान, मध्य प्रदेश में 6 से 10 जुलाई तक बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। ओडिशा में 6-8, अरुणाचल में 7, असम और मेघालय में 7-8, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, अरुणाचल प्रदेश और त्रिपुरा में 6 से 10 जुलाई तक बारिश होगी।

 

देश के ज्यादातर राज्यों में रुक-रुक कर बारिश हो रही है। पिछले 24 घंटों के दौरान उत्तराखंड, गुजरात, जम्मू-कश्मीर, पूर्वी राजस्थान, तटीय कर्नाटक, हिमाचल प्रदेश में भारी से बहुत भारी बारिश हुई। वहीं, असम में बारिश के कारण आई बाढ़ से हाहाकार मचा हुआ है।