होठों पर देश भक्ति, शरीर पर वर्दी…योग कार्यक्रम में डांस कर रहे रिटायर्ड फौजी की हार्ट अटैक से मौत, लोग समझे कर रहे थे परफॉर्म  -Video  

रिटायर्ड फौजी बलविंदर सिंह छाबड़ा फूटी कोठी स्थित योग सेंटर में योगाभ्यास करने आए थे। उन्होंने मां तुझे सलाम गाने पर परफॉर्म किया। कुछ देर तक वे डांस करते रहे, फिर वे स्टेज से नीचे भी उतर आए और झंडा लहराते हुए डांस करते रहे। फिर रिटायर्ड फौजी अचानक स्टेज पर गिर पड़े। डॉक्टरों का कहना है कि संभव है कि साइलेंट हार्ट अटैक से उनकी मौत हुई हो।
 
मध्य प्रदेश के इंदौर शहर में एक रिटायर्ड फौजी अपनी टीम के साथ योग कार्यक्रम में परफॉर्म करने गए थे। इस दौरान जब वह वर्दी में मंच पर परफॉर्म कर रहे थे, तभी उन्हें हार्ट अटैक आया और उसकी मौत हो गई। रिटायर्ड फौजी के मंच पर गिरने के बाद भी लोग इसे परफॉर्मेस समझ रहे थे और तालियां बजाते रहे। करीब एक मिनट तक जब वह मंच पर लेते रहे, तो लोगों ने जाकर उसे देखा। जब उसकी हालत में सुधार नहीं हुआ, तो उसे तुरंत अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। Read also:-समुद्र तट पर खेल रहे तीन बच्चों पर गिरी आकाशीय बिजली, मौत का वीडियो वायरल, तीनों की गई जान

 

पूरी घटना इंदौर के फूटी कोठी की बताई जा रही है जहां योग के क्षेत्र में काम करने वाली एक संस्था ने भव्य कार्यक्रम आयोजित किया था। इस कार्यक्रम में रिटायर्ड फौजी बलजीत भी अपनी टीम के साथ परफॉर्म करने पहुंचे थे। बलजीत ज्यादातर अपनी टीम के साथ ऐसे सामाजिक कार्यक्रमों में जाते थे और देशभक्ति जगाने वाली परफॉर्मेंस देते थे। बलजीत इंदौर के तेजाजी नगर इलाके में रहते थे। 

 


देशभक्ति गीतों पर चल रही थी परफॉर्मेंस योग कार्यक्रम के दौरान हॉल में कई लोग बैठे थे और बलजीत यहां पर परफॉर्म कर रहे थे। कार्यक्रम में कई देशभक्ति गीतों पर कार्यक्रम आयोजित किए गए थे। इनमें मेरी आन तिरंगा है, वंदे मातरम जैसे देशभक्ति गीत शामिल थे। बलजीत जब सैनिक की वर्दी पहनकर मंच पर देशभक्ति गीत प्रस्तुत कर रहे थे, तभी उन्हें दिल का दौरा पड़ा और वे मंच पर गिर पड़े।

 

लोगों को लगा कि वे प्रस्तुति दे रहे हैं
जब बलजीत दिल का दौरा पड़ने से मंच पर गिरे, तो लोगों को लगा कि वे प्रस्तुति दे रहे हैं और मंच पर गिरना उसी का हिस्सा है। जिसके बाद लोगों ने और जोर से तालियां बजानी शुरू कर दीं। मंच के नीचे उनका एक और दोस्त भी मौजूद था, जो हाथ में तिरंगा झंडा थामे हुए था। जब बलजीत ने कुछ देर तक कोई हरकत नहीं की, तो उनके दोस्तों ने जाकर देखा। बलजीत बेहोश पड़े थे।

 

अस्पताल ले जाते समय हुई मौत
बलजीत को उनके दोस्त तुरंत पास के अस्पताल ले गए। डॉक्टरों की टीम ने तुरंत उनका इलाज शुरू करने की तैयारी की, लेकिन तब तक बलजीत की मौत हो चुकी थी। डॉक्टरों ने जांच के बाद उन्हें मृत घोषित कर दिया। शुरुआती जांच के बाद डॉक्टरों ने बताया कि बलजीत की मौत शायद साइलेंट अटैक की वजह से हुई है।