जमीन घोटाला मामला : झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को HC से मिली जमानत, 5 महीने बाद आएंगे जेल से बाहर

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को जमानत मिल गई है। झारखंड हाईकोर्ट ने उन्हें जमानत दे दी है। प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम ने रांची जमीन घोटाला मामले में पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को गिरफ्तार किया था, जिसके बाद उन्होंने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। गिरफ्तारी के बाद से ही वे जेल में थे।
 
हेमंत सोरेन को आज यानी शुक्रवार को हाईकोर्ट से जमानत मिल गई है। आपको बता दें कि हेमंत सोरेन को जमीन घोटाला मामले में 31 जनवरी को गिरफ्तार किया गया था। उन्हें 5 महीने बाद जमानत मिली है।READ ALSO:-Airtel पोस्टपेड-प्रीपेड प्लान: जियो के बाद एयरटेल के प्लान भी हुए महंगे, जानिए कौन सा रिचार्ज प्लान हुआ महंगा?

 

झारखंड हाईकोर्ट ने शुक्रवार को हेमंत सोरेन की जमानत पर अपना फैसला सुनाया। जस्टिस आर मुखोपाध्याय की अदालत ने इस मामले में फैसला सुनाया। वहीं आपको बता दें कि मामले में दोनों पक्षों की ओर से सुनवाई पूरी होने के बाद कोर्ट ने 13 जून को फैसला सुरक्षित रख लिया था। सुनवाई के दौरान ईडी की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता एसवी राजू ने कहा था कि हेमंत सोरेन ने बारगेन अंचल में 8.86 एकड़ जमीन पर अनधिकृत रूप से कब्जा किया है। यह पीएमएलए एक्ट में निहित प्रावधानों के तहत मनी लॉन्ड्रिंग है।

 


वरिष्ठ अधिवक्ता एसवी राजू ने कहा था कि हेमंत सोरेन जमीन घोटाले के सबसे बड़े लाभार्थी हैं और वे काफी प्रभावशाली व्यक्ति हैं। उन्होंने खुद को बचाने के लिए राज्य के अधिकारियों का इस्तेमाल किया है। अगर उन्हें जमानत दी जाती है तो हेमंत सोरेन जांच में बाधा डालने की कोशिश कर सकते हैं। उन्हें जमानत की सुविधा नहीं दी जानी चाहिए।