लखीमपुर हिंसा: सुप्रीम कोर्ट की दखल के बाद बैकफुट पर योगी सरकार, दो आरोपी गिरफ्तार, गृहमंत्री का बेटा आशीष फरार

पुलिस ने लखीमपुर हिंसा के मामले में आशीष पांडे और लवकुश को हिरासत में लिया है, ये दोनों अशीष मिश्रा के दोस्त बताए जा रहे हैं।

 

 
उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा के मामलेे में सुप्रीम कोर्ट की दखल के बाद उत्तरप्रदेश की योगी सरकार बैकफुट पर आ गई। कोर्ट ने जैसे ही योगी सरकार से मामले में हुई कार्रवाई की स्टेटस रिपोर्ट मांगी वैसे ही पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्ताार कर लिया। हालांकि अभी भी घटना का मुख्य आरोपी और केंद्री गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा पर अभी तक भी कोई कार्रवाई नहीं हुई है। बताया जा रहा है कि मामले में सुप्रीम कोर्ट की दखलअंदाजी के बाद आशीष फरार हो गया है, पुलिस उसकी तलाश में दबिश दे रही है।

 

घटना स्थल से मिले खाली कारतूस

पुलिस ने लखीमपुर हिंसा के मामले में आशीष पांडे और लवकुश को हिरासत में लिया है, ये दोनों अशीष मिश्रा के दोस्त बताए जा रहे हैं। घटना वाले दिन ये दोनों भी घटनास्थल पर मौजूद थे और घायल भी हुए थे। आईजी रेंज दोनों आरोपियों से पूछताछ कर रही हैं। उधर मामले की जांच के दौरान घटना स्थल से पुलिस को खाली कारतूस भी बरामद हुए हैं, इन्हें  फॉरेंसिक जांच के लिए भेजा गया है। Read Also : लखीमपुर खीरी हिंसा पर योगी सरकार सुप्रीम कोर्ट के कठघरे में, कोर्ट ने पूछा- जिनपर FIR हुई उनकी गिरफ्तारी हुई या नहीं

 

यह था मामला

बता दें कि लखीमपुर खीरी में भाजपा नेता और केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे पर आरोप है कि उसने प्रदर्शन कर रहे किसानों पर कार चढ़ा दी थी। इस घटना में 4 किसानों और एक पत्रकार की मौत हो गई थी। जबकि किसानों के जवाबी हमले में 3 भाजपा कार्यकर्ता भी मारे गए। इस घटना का एक वीडियो भी वायरल हुआ था, जिसमें एक जीप किसानों को कुचलती हुई निकल रही है। जिसके बाद जीप से एक युवक उतरकर भागता दिखाई दे रहा है। इस शख्स को भाजपा सांसद अजय मिश्रा का बेटा आशीष मिश्रा बताया जा रहा है। 

 

कोर्ट की सख्त से हो रही कार्रवाई

अशीष समेत आरोपियों पर कोई कार्रवाई न होने से विपक्ष नेता हंगामा कर रहे हैं, जबकि सुप्रीम कोर्ट ने स्वत: संज्ञान लेते हुए मामले में हुई कार्रवाई की जानकारी योगी सरकार से मांगी है। कोर्ट की सख्ती के बाद योगी सरकार और उत्तरप्रदेश पुलिस बैकफुट पर आ गए और तेजी से कार्रवाई कर रहे हैं।