लखीमपुर खीरी हिंसा : पुलिस की बड़ी कार्रवाई, मंत्री अजय मिश्रा के घर नोटिस चस्पा, हत्यारोपी बेटे को किया तलब

नोटिस के अनुसार पुलिस के समक्ष पेश होकर आशीष मिश्रा को घटना के संबंध में जो भी जानकारी है वह पुलिस को देनी होगी। 

 

सुप्रीम कोर्ट को सख्ती के बाद लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में यूपी पुलिस एक्शन में आ गई है।  पुलिस ने केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा के घर पर बड़ी कार्रवाई करते हुए नोटिस चस्पा कर दिया है।

धारा 160 के तहत चस्पा किए गए इस नोटिस में उनके बेटे और लखीमपुर हिंसा के मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा को कल यानी शुक्रवार को सुबह 10 बजे क्राइम ब्रांच ने पूछताछ के लिए बुलाया है। नोटिस के अनुसार पुलिस के समक्ष पेश होकर आशीष मिश्रा को घटना के संबंध में जो भी जानकारी है वह पुलिस को देनी होगी। वहीं दूसरी तरफ खबर है कि आशीष की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने कई टीमों का गठन किया है और वे अब संभावित इलाकों में दबिश देंगी। Read Also: लखीमपुर खीरी कांड : "यह मंत्री या प्रतिनिधि को मारने की योजना थी " वे सफल नहीं हो सके, हमारे बेटों की जान ले ली


गौरतलब है कि आशीष पर हत्या और अन्य आपराधिक धाराओं में मामला दर्ज है, लेकिन इसके बावजूद घटना के इतने दिन बाद भी उसकी गिरफ्तारी नहीं हो सकी। सुप्रीमकोर्ट की दखलंदाजी के बाद से आशीष फरार है, इससे पहले वह लगातार टीवी चैनलों पर आकर खुलेआम बयानबाजी कर रहा था, लेकिन कोर्ट की सख्ती को देखते हुए वह गायब हो गया है और पुलिस उसकी तलाश कर रही है।

इससे पहले गुरुवार शाम पुलिस ने इस मामले में आशीष मिश्रा के 2 दोस्तों आशीष पांडे और लव कुश को गिरफ्तार किया था। ये दोनों भी हिंसा के वक्त घटना स्थल पर मौजूद बताए जा रहे हैं।

कोर्ट की सख्त से हो रही कार्रवाई

अशीष समेत आरोपियों पर कोई कार्रवाई न होने से विपक्ष नेता हंगामा कर रहे हैं, जबकि सुप्रीम कोर्ट ने स्वत: संज्ञान लेते हुए मामले में हुई कार्रवाई की जानकारी योगी सरकार से मांगी है। कोर्ट की सख्ती के बाद योगी सरकार और उत्तरप्रदेश पुलिस बैकफुट पर आ गए और तेजी से कार्रवाई कर रहे हैं।

उधर मंत्री अजय मिश्रा ने कहा था कि मैंने अपने बेटे को कहीं नहीं छुपाया। वह बड़ा है, सोच-समझकर निर्णय लेता है। उसे जब सामने आना होगा तो आएगा। वह खुद फैसले लेता है। अजय मिश्रा ने कहा कि पूरे मामले में न्यायिक जांच हो रही है, सब कुछ सामने आ जाएगा। अजय मिश्रा ने कहा कि मेरे बेटे पर आरोप लगा है। मुकदमा कोई भी दर्ज करा सकता है। जांच में सब साफ होगा। उन्होंने कहा कि मेरा बेटा दोषी होगा तो जांच एजेंसियां काम करेंगी। अभी जांच हो रही है होने दीजिए।